आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > जानिये उन देशों के बारे में जिन्हें जंग में हराना है बेहद मुश्किल, यह मुस्लिम देश भी हैं शामिल

जानिये उन देशों के बारे में जिन्हें जंग में हराना है बेहद मुश्किल, यह मुस्लिम देश भी हैं शामिल

हम आपको बता दें कि दुनिया भर के देश हर स्थिति से निपटने के लिए हथियार खरीदने में व्यस्त रहते हैं. हम आपको यह भी बता दें कि अक्सर किसी न किसी देश की सेना युद्ध अभ्यास करते नज़र आती है.

about some powerful countries जंग

ऐसे में सवाल उठता हैं कि आखिर दुनियाभर में ऐसे कौन से देश हैं जिन्हें जंग में हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

तो चलिए आज हम आपको इसी बात से अवगत कराते हुए कुछ बेहद हैरान करने वाली जानकारी देते है और बताते हैं उन तीन देशों के नाम जिन्हें किसी भी जंग में हराना बेहद मुश्किल है.

1. रूस

Image result for russian army

आज रूस को हराना इसलिए भी असम्भव है क्योंकि इस बड़े देश का भूगोल इस प्रकार से बना हुआ है जिसे पार करना असम्भव सा लगता है. रूस का ज्यादातर हिस्सा बड़ी-बड़ी बर्फ़ की चट्टानों और पहाड़ियों से घिरा हुआ है, जिसे पार करने की कोई सोच भी नहीं सकता है. इसके अलावा रूस के पास दुनिया के सबसे अधिक परमाणु बम है.

2. ऑस्ट्रेलिया

Image result for australian army

ऑस्ट्रेलिया भी आज दुनिया का एक ऐसा अजय देश बन चूका है जिससे जितना मुश्किल है. आस्ट्रेलिया को हराना आज इसलिए भी मुश्किल बन गया है क्योंकि यह देश चारों ओर समुद्र से घिरा हुआ हैं जिसे पार करना बेहद मुश्किल है. यूँ तो आस्ट्रेलिया के पास अपना कोई भी सैन्य शक्तिवाला देश नही हैं, लेकिन इसकी भौगोलिक स्थिति  इसे अजय बनाने की ताकत देती है.

3. उत्तर कोरिया

Image result for australian army

उत्तर कोरिया यूँ तो दुनियाभर में बदनाम है लेकिन हकीकत ये हैं कि यह भी दुनिया का एक बेहद शक्तिशाली देश है जिससे जीतना असम्भव है.

अगर यहाँ की सेना की संख्या की बात करे तो उत्तर कोरिया के पास लगभग 11 लाख सैनिक है जिन्हें हराना हर किसी के लिए मुश्किल है.

इसके अलावा कोरिया अपने 4200 टैंक और 450 हेलिकॉप्टर के साथ परमाणु बम का निर्माण करने में भी सफल रहा है. कोरिया की सिमा अमेरिका से लगती है लेकिन कोरिया की ताकत देख अमेरिका भी कोरिया पर हमला करने से डरता है.

4. तुर्की

Image result for turkish army

तुर्की भी एक ऐसा मुल्क है जो बहुत ही ताकतवर है. जब सीरिया में हो रही हिंसा पर पूरी दुनिया चुप थी तब तुर्की ने ही सीरिया का साथ दिया है और रूस की सेना को ढेर कर दिया है.

Leave a Reply

Top