आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > सालों से बंद पड़ी मस्जिद से आने लगी अज़ान की आवाज़, देखिये वीडियो

सालों से बंद पड़ी मस्जिद से आने लगी अज़ान की आवाज़, देखिये वीडियो

हम आपको बता दें कि शाहपुर के पास स्थित हिंसा का शिकार हुआ कुटबा गांव की मस्जिद में जब अज़ान की आवाज सुनाई दी तो पूरे गांव में उससे काफी हलचल मच गई। हम आपको यह भी बता दें कि वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव में हुई हिंसा में 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी जिस वजह से इस मस्जिद को बंद करके रखा गया है।

old mosque azan voice

ऐसे में एकदम से यू तेजी से अज़ान की आवाज सुनाई देने से लोग काफी हैरत में है। अज़ान की आवाज सुनते ही गांव के सभी लोग मस्जिद के बाहर इकट्ठा होने लगे।

बंद पड़ी मस्जिद से आने लगी अज़ान की तेज आवाज

Image result for azan voice coming from closed mosque in shahpur

अचानक ही आई ये अज़ान की आवाज भी मस्जिद के अंदर से ही आ रही थी। गौर करने वाली बात थी कि मस्जिद के मुख्य द्वार पर ताला लगाया हुआ था। वहीं मस्जिद से अंदर बाहर करने के लिए कोई दूसरा रास्ता भी नहीं था।

गाव वाले लोगों ने बताया कि यह अज़ान तेज आवाज के साथ ही पूरी पड़ी गई थी। मस्जिद के अंदर न किसी आने का पता चला न किसी जाते हुए देखा गया। हैरान करने वाली बात है कि इस दौरान मस्जिद के बाहर सैकड़ों लोग पूरा दिन बैठे रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला।

हिंसा के दौरान 5 लोगों की हुई थी हत्या

Image result for azan voice coming from closed mosque in shahpur

शाहपुर इलाके के अंदर आने वाले इस कस्बे में हुई हिंसा व दंगों के दौरान पांच लोगो को मार दिया गया था और इस मस्जिद के अंदर भी काफी तोड़फोड़ की गई थी। इस हिंसा के बाद गांव में रहने वाले सभी मुस्लिम लोगों को वहा से जाना पड़ा था। इसके बाद से ही इस मौजूद मस्जिद में न कोई देखभाल करने वाला है और न ही कोई नमाज पढ़ने वाला।

मस्जिद इतनी छोटी की हर हरकत को बाहर से ही किया जा

सकता है महसूस

Image result for azan voice coming from closed mosque in shahpur

इस वजह से ही मस्जिद में ताला लगा दिया गया था। गांव वालों का कहना है कि मस्जिद के अंदर आने जाने का सिर्फ एक ही रास्ता है। मस्जिद बहुत छोटी है जिससे मस्जिद के अंदर होने वाली हलचल को भी आसानी से महसूस किया जा सकता है। मगर मस्जिद में अज़ान के अलावा कोई आवाज या हलचल भी दिखाई नहीं दी गई।

इंग्लैंड में भी हो चुका है बिल्कुल ऐसा ही वाक्या

Image result for azan voice coming from closed mosque in shahpur

शाहपुर में हुई घटना की जानकारी शाहपुर टाइम्स में भी प्रकाशित की गई थी। जिसके वाद यह खबर फैलते हुए सोशल मिडिया पर भी वायरल होने लगी। इस तरह की एक घटना हाल में कुछ दिनों पहले इंग्लैंड से भी सामने आई थी।

जहां एक बड़ी मस्जिद में अज़ान की आवाज आ रही थी जिसे मौजूदा सरकार द्वारा बंद कर दिया गया था। इंग्लैंड में हुई इस घटना को इंटरनेशनल मीडिया ने कवर किया था।

देखिये वीडियो:-

 

 

Leave a Reply

Top