आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर दिया यह बड़ा बयान

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर दिया यह बड़ा बयान

लखनऊ: आज के दिन पूरे उत्तर प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आज के दिन उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर लोकसभा उपचुनाव हो रहे हैं। आज के दिन गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीट पर लोग मतदान कर रहे हैं।

akhilesh yadav अखिलेश यादव statement regarding up lok sabha elections

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोगों से अपील की है कि वह एकजुट होकर अपनी ताकत का परिचय दें। अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए लोगों से अपील की है कि वह अपनी एकजुटता दिखाएं जिससे की देश-प्रदेश के भविष्य में बड़ा बदलाव आए।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा, आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी. सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताक़त है. इसके नतीज़े देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे।

अखिलेश यादव ने लोगों से यह अपील मतदान के वक्त ट्वीट के जरिए की है। आपको बता दें कि फूलपुर और गोरखपुर में सपा के प्रत्याशी मैदान में हैं और सपा के उम्मीदवारों को बसपा ने अपना समर्थन देने का ऐलान किया है, इन दोनों ही सीटों पर बसपा ने अपने उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारे हैं।

गौरतलब है कि फूलपुर की सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने और गोरखपुर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफा देने की वजह से खाली हो गई थी। लिहाजा दोनों ही सीटों पर आज उपचुनाव हो रहा है और लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। दोनों ही सीटों पर मतों की गणना 14 मार्च को होगी। एक तरफ जहां दोनों सीटों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की साख दांव पर है तो दूसरी तरफ सपा के लिए यह दोनों सीटें अस्तित्व की लड़ाई है।

Leave a Reply

Top