आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > एक बहुत अच्छी ख़बर आईफोन यूज़र्स के लिए

एक बहुत अच्छी ख़बर आईफोन यूज़र्स के लिए

apple starts selling refurbished iphones

नई दिल्ली। एप्पल ने पहली बार रीफर्बिश्ड आईफोन को बेचने का फैसला लिया है। एप्पल की अमेरिकी वेबसाइट पर रीफर्बिश्ड आईफोन उपलब्ध है। रीफर्बिश्ड फोन्स को एप्पल रिपेल्समेंट के लिए इस्तेमाल करती थी या फिर थर्ड पार्टी की मदद से इन्हें बेचती थी। एप्पल का रीफर्बिश्ड आईफोन 6s (16जीबी) 499 डॉलर यानि करीब 30 हजार रुपये में मिल रहा है। वहीं, 6s प्लस (64जीबी) की कीमत 589 डॉलर यानि करीब 39,300 रुपये रखी गई है।

क्या होते हैं रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन?

ये वो स्मार्टफोन होते हैं जो किसी मैन्यूफैकचरिंग फॉल्ट के चलते कंपनी को 14 दिन के अंदर वापस भेज दिए जाते हैं। आपको बता दें कि एप्पल इन प्रोडक्ट्स पर एक साल की गारंटी दे रहा है। कंपनी ने बताया है कि इन सभी रीफर्बिश्ड आइफोन यूनिट को पहले टेस्ट किया गया है और इनकी बैटरी भी बदली गई है।

आपको बता दें कि एप्पल पहले भी कई देशों में अपने प्रोडक्ट जैसे Mac, iPads और iPods के रीफर्बिश्ड यूनिट बेच चुका है और अब भी बेच रहा है। फिलहाल के लिए रीफर्बिश्ड यूनिट को सिर्फ अमेरिका में ही बेचने की जानकारी सामने आई है। इन फोन्स को कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट पर जाकर खरीदा जा सकते है। खबरों की मानें तो जल्द ही रीफर्बिश्ड आईफोन भारत में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Top