आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी ने किया बड़ा घोटाला, ऐसा कहना है केजरीवाल का

बीजेपी ने किया बड़ा घोटाला, ऐसा कहना है केजरीवाल का

arvind kejriwal slams bjp for ban on 500 and 1000 notes

नई दिल्ली। 500 और 1000 के नोट बंद होने से सियासत शुरू हो गयी है। बड़े नोट बंद होने की वजह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने दोस्तों को पहले से ही आगाह कर दिया था।

संवाददाता सम्मेलन में सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के नाम पर देश में ‘बड़े घोटाले’ को अंजाम दिया गया। पिछले तीन महिनों में बैंकों में हजारों करोड़ रुपये जमा कराए गए। बैंक में जमा कराई गई इतनी बड़ी रकम से शक पैदा होता है।

केजरीवाल ने कहा, पिछली तिमाही से पहले बैंक जमा निगेटिव में था, उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं देखी गई। लेकिन फिर यह अचानक से बढ़ गया। ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कैसे हुआ। केजरीवाल ने कहा कि ये जो अफरातफरी मची है उससे किसी कालेधन का पता नहीं चलने वाला, इससे काले धन की बस जगह बदल जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी की यह काले धन के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है, बल्कि जनता की गाढ़ी कमाई के खिलाफ उनकी बचत पर एक प्रहार है। उन्होंने कहा कि आम जनता की वर्षों की गाढ़ी कमाई पर मोदी सरकार की टेढ़ी नजर है।

अफवाह फैलाते हैं केजरीवाल

नोटबंदी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केजरीवाल झूठ और अफवाह के व्यापारी हैं। नकवी ने केजरीवाल के आरोप पर चुटकी भी ली।

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी के बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब सीएम केजरीवाल ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया हो। इससे पहले गुरूवार को केजरीवाल ने पीम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि नोटबंदी भाजपा की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। केजरीवाल नेे आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री ने बड़ी चतुराई से अपने लोगों की ब्लैक मनी को पहले व्हाइट में तब्दील करा दिया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने मंगलवार (8 नवंबर) को घोषणा की थी कि 500 और 1000 के नोट 8 नवंबर की रात से प्रचलन से बाहर हो गए हैं। और उसकी जगह 500 और 2000 के नए नोट जारी किए जाएंगे। 9 नवंबर को देशभर के सभी बैंकों और एटीएम को बंद रखा गया था। उसके बाद 10 नवंबर से बैंकों में पुराने 500 और 1000 के नोट बदले जा रहे हैं लेकिन इसकी सीमा मात्र 4000 रुपये तक ही है। इससे देशभर के लोगों को परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Top