आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप को जमकर लगाई फटकार, कहा,’भाड़ में जाओ तुम्हारे सर्टिफिकेट का मोहताज नहीं हूँ’

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप को जमकर लगाई फटकार, कहा,’भाड़ में जाओ तुम्हारे सर्टिफिकेट का मोहताज नहीं हूँ’


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने खास बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने अपने पूर्वजों से सीखे गए राजनीतिक सबक को साझा किया है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच बड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए ओवैसी ने सुझाव दिया कि दोनों दलों में एक-दूसरे के सिद्धांतों की नकल करने का कोई मतलब नहीं है।

एसपी का जिक्र करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘क्या बात है अगर आप तय कर लें कि हम बीजेपी से ज्यादा अपने रुख में सख्ती करने जा रहे हैं? उन्होंने कहा, “शासन में, अपनी योजना में, अपनी दृष्टि में भाजपा से बेहतर बनें।”

‘मैं देशभक्त हूं, राष्ट्रवादी नहीं’: असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा, “मैं एक देशभक्त हूं। जैसा कि पीएम मोदी ने कहा, वे (भाजपा नेता) हिंदू राष्ट्रवादी हैं।” एआईएमआईएम प्रमुख ने फिर एक देशभक्त और एक राष्ट्रवादी – एक हिंदू के बीच के अंतर पर विस्तार से बताया, और कहा, “एक देशभक्त वह है जो सरकार द्वारा उठाए गए किसी भी असंवैधानिक कदम के खिलाफ खड़े होने को तैयार है। ये अंधे हिंदू राष्ट्रवादी कुछ भी नहीं बोलते हैं, उन्होंने अपनी आंखें बंद कर ली हैं, उन्होंने सोचना बंद कर दिया है।”

अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने चीन का उदाहरण लिया और दावा किया कि शी जिनपिंग के नेतृत्व वाला देश देपसांग, हॉट स्प्रिंग क्षेत्र पर कब्जा कर रहा है और भारत को नियमित गश्त से रोक रहा है। उन्होंने कहा, ‘वे इस बारे में बात क्यों नहीं करते? यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री भी इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलते।

बता दें 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में एआईएमआईएम की नजर 100 सीटों पर है। हैदराबाद स्थित पार्टी ने चुनाव के लिए छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है जो ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ के बैनर तले चुनाव लड़ेंगे। बता दें आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान 7 चरणों, 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होंगे, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए सभी रैलियों और रोड शो पर 31  जनवरी तक रोक लगा दी गई है और मतदान का समय एक घंटे बढ़ा दिया गया है।

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top