आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > हिन्दू महासभा ने कहा, अतहर आमिर और टीना डाबी का शादी करना है लव जेहाद जैसा

हिन्दू महासभा ने कहा, अतहर आमिर और टीना डाबी का शादी करना है लव जेहाद जैसा

athar amir marriage with teena dabi is like love jihad says hindu general assembly

टीना डाबी जो कि आईएएस टॉपर हैं वह अतहर आमिल-उल-शफी खान जो कि सेकंड टॉपर हैं से प्यार करती हैं और शादी करना चाहती हैं। इस चीज़ को भारतीय हिंदू महासभा ने लव जेहाद और घर वापसी से जोड़ दिया है। हिन्दू महासभा ने टीना डाबी के पिता (जसवंत डाबी) को चिट्ठी लिखी है और इसे रोकने को कहा है।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा की ओर से जारी चिट्ठी में लिखा गया है कि आपकी बेटी टीना डाबी के भारतीय प्रशासनिक सेवा में सर्वोच्च स्थान हासिल करने पर हमें गर्व है, लेकिन उनका आईएएस अफसर अतहर आमिर से विवाह का फैसला दुखद है। उनको चाहिए कि वह देश व हिंदू हित में कार्य करें।

पहले अतहर की ‘घरवापसी’ कराएं
पत्र में टीना के पिता को सुझाव दिया गया है कि बेटी के विवाह का फैसला सोच-समझ कर करें। यदि अतहर से ही विवाह करना है, तो उससे पहले उनकी ‘घर वापसी’ कराएं । अतहर की घर वापसी और शुद्धि के कार्य में हिंदू महासभा आपका पूरा सहयोग करेगी।

लव जेहाद की साजिश
हिंदू महासभा ने अपने पत्र में कहा है कि लव जेहाद की साजिश चल रही है, इसे रोकना होगा। उन्होंने इसमें टीना के परिवार से सहयोग भी मांगा है। मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर उनसे विवाह कर रहे, उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।

हालाँकि टीना पहले ही यह साफ़ कर चुकी हैं कि लोग उनकी अंतर-धार्मिक शादी के बारे में क्या सोचते हैं इसका उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा, “हम प्यार में हैं और खुश हैं। लेकिन मैं यह बात स्वीकारना चाहूंगी कि मैं अक्सर परेशान हो जाती हूँ जब हम दोनों के बारे में रिपोर्ट्स पढ़ती हूँ। हमने अपने नाम गूगल करना और अपने बारे में खबरे पढ़ना बंद कर दिया है। लोगों की नज़रों में होने की इतनी कीमत तो चुकानी पढ़ती है।”

हिंदुत्व के समर्थकों के मुताबिक, जीवनसाथी चुनने की आज़ादी, खासतौर पर लड़कियों और औरतों के लिए एक अभिशाप है। इसीलिए एक पढ़ी लिखी सफल महिला द्वारा पितृसत्तात्मक बंदिशों को तोड़ अपने लिए जीवनसाथी चुनना इन लोगों को खल रहा है। ऐसे में उनकी तरफ से यह प्रतिक्रिया स्वाभाविक है।

Leave a Reply

Top