आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ईमानदारी की सज़ा, योगी सरकार ने बी चंद्रकला को हटाया डीएम पद से

ईमानदारी की सज़ा, योगी सरकार ने बी चंद्रकला को हटाया डीएम पद से

b chandrakala removed from the post of dm of meerut

जबसे उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तबसे अधिकारीयों का खूब तबादला हो रहा है। नीची जाति और यादव जाती के अधिकारीयों का तबादला करने के साथ साथ मेरठ जिले की डीएम बी चंद्रकला जो कि बहुत ईमानदार हैं उनको डीएम पद से हटा दिया गया है और अब वह पेयजल विभाग में उपसचिव हैं।

चंद्रकला वर्तमान आईएएस अधिकारियों में महिला होने के बावजूद सबसे तेज तर्रार अधिकारियों की फेहरिस्त में शुमार की जाती हैं। फेसबुक जैसे बड़े सोशल मीडिया साइट पे लोकप्रियता के मामले में वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। वह कड़ी कार्रवाई और अपने तीखे तेवर के लिए भी सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

ग़ौरतलब है कि 7 जनवरी 2017 को बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान ज़िम्मेदार हैं। उनके इस बयान पर कार्रवाई करते हुए बी चंद्रकला ने उनके खिलाफ कड़ी जांच के आदेश दिए थे। बी चंद्रकला की यह सब कार्रवाई बीजेपी को पसंद नहीं आई।

ऐसे में प्रदेश में योगी सरकार के आते ही बी चंद्रकला की प्रतिनियुक्ति सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करती है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी प्रतिनियुक्ति की वजह बीजेपी सांसद साक्षी महाराज से लोहा लेना है।

Leave a Reply

Top