आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ईमानदारी की सज़ा, योगी सरकार ने बी चंद्रकला को हटाया डीएम पद से

ईमानदारी की सज़ा, योगी सरकार ने बी चंद्रकला को हटाया डीएम पद से


जबसे उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तबसे अधिकारीयों का खूब तबादला हो रहा है। नीची जाति और यादव जाती के अधिकारीयों का तबादला करने के साथ साथ मेरठ जिले की डीएम बी चंद्रकला जो कि बहुत ईमानदार हैं उनको डीएम पद से हटा दिया गया है और अब वह पेयजल विभाग में उपसचिव हैं।

b chandrakala removed from the post of dm of meerut

चंद्रकला वर्तमान आईएएस अधिकारियों में महिला होने के बावजूद सबसे तेज तर्रार अधिकारियों की फेहरिस्त में शुमार की जाती हैं। फेसबुक जैसे बड़े सोशल मीडिया साइट पे लोकप्रियता के मामले में वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। वह कड़ी कार्रवाई और अपने तीखे तेवर के लिए भी सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

ग़ौरतलब है कि 7 जनवरी 2017 को बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान ज़िम्मेदार हैं। उनके इस बयान पर कार्रवाई करते हुए बी चंद्रकला ने उनके खिलाफ कड़ी जांच के आदेश दिए थे। बी चंद्रकला की यह सब कार्रवाई बीजेपी को पसंद नहीं आई।

ऐसे में प्रदेश में योगी सरकार के आते ही बी चंद्रकला की प्रतिनियुक्ति सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करती है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी प्रतिनियुक्ति की वजह बीजेपी सांसद साक्षी महाराज से लोहा लेना है।

11 thoughts on “ईमानदारी की सज़ा, योगी सरकार ने बी चंद्रकला को हटाया डीएम पद से

  1. योगी सरकर ने बहुत ही गलत किया हैं बी चंद्रकला जी को डीएम पद से हटाकर वैसे भी bjp के राज में बहुत ही सभी के साथ अत्याचार हुए हैं और सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी

  2. gunde mawali country nhi apne bare me sochte hai e kya desh sanbhalege. satya kadwa hi hota hai. har shaam ke baad ek subah hoti hai aur o hogi.jay hind

  3. उप्र में जो भी सरकार आती है।वह केवल प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले करने में ही सारा वक्त लगा देते है।परिणाम कुछ नही मिलता।जनता की समस्याओं का समाधान नही होता।इसलिये योगी सरकार को चाहिये कि प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले न करके प्रशासन को सख्त बनाने के लिये कदम उठाए।बी चन्द्रकला कुशल प्रशासक है।इसमें कोई संदेह नही।

  4. बी चंद्रकला बहुत ही ईमानदार अफसर है योगी सरकार ने उनके साथ में बहुत ही अन्याय किया है ऐसे ईमानदार अधिकारियों का मैं तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं योगी सरकार के सभी मंत्री भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं बीजेपी सरकार चोर लुटेरों की सरकार है

Leave a Reply

Top