आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अपने आप को गौरक्षक कहने वाली बीजेपी सरकार का हुआ पर्दाफाश, जानिये क्या है पूरा मामला

अपने आप को गौरक्षक कहने वाली बीजेपी सरकार का हुआ पर्दाफाश, जानिये क्या है पूरा मामला

अब हम बात करते हैं बीजेपी की। बीजेपी ने अलग-अलग राज्यों में गौमांस को लेकर खूब राजनीति खेली है। जो बीजेपी सरकार गाय के रक्षा की बात करती है उसकी असलियत अब सामने आ गई है।

bjp बीजेपी export beef

बीजेपी गौमांस के व्यापार और पाकिस्तान को लेकर अपनी राजनीति को गर्म बनाए रखना चाहती है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के ही शासित राज्य गौमांस के व्यापर में बहुत ज्यादा आगे हैं और हैरान करने वाली बात तो ये है कि जिन देशों में ये गौमांस निर्यात किया जाता है वो और कोई नहीं बल्कि भारत का दुश्मन पाकिस्तान ही है।

भाजपा की दोहरी राजनीति

भाजपा की इस दोहरी राजनीति से अब पर्दा उठ गया है क्योंकि वाणिज्यिक खुफिया और सांख्यिकी (डीजीसीआईएस) निदेशालय और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने 2 लाख 66 हजार 700 किलोग्राम का गौमांस को निर्यात के लिए मंजूरी दे दी है।

यूपी में कटी 7,018 गाय

ये बात बहुत हैरान करने वाली इसलिए है क्योंकि जिस राज्य में योगी आदित्यनाथ जैसे खुद को गाय का रखवाला बताने वाले मुख्यमंत्री हो उसी राज्य की सरकार में अप्रैल 2017 से सितम्बर 2017 के बीच में भारत ने पाकिस्तान को 5 हजार 12 टन गौमांस को निर्यात किया था जिसके लिए 11 हजार 93 गायों को काट दिया गया था। इनमें से सिर्फ अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो राज्य में 7,018 गायों को काटा गया था।

Image result for yogi adityanath with cow

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान को जो गौमांस निर्यात किया गया है उसमें से 91% उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से निर्यात किया गया है। और खास बात तो ये है कि दोनों राज्यों में ही भाजपा की सरकारें हैं। शायद इसी व्यापार के चलते केंद्र में सत्ता में बैठी मोदी सरकार ने अभी तक पाकिस्तान को दिया गया ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापिस नहीं लिया है।

व्यापारी देते है भाजपा को चंदा

इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी ने गौमांस का व्यापार करने वाली कंपनियों से चंदा भी खुशी-खुशी लिया है। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में गौमांस व्यापार करने वाली इन तीन बड़ी कंपनियों की तरफ से भाजपा को 2 करोड़ रुपयों का चंदा दिया गया था। इन कंपनियों के नाम है- फ्राइगरिफोरो अल्लाना लिमिटेड, फ्रिजेरिओ कनवेर्वा अल्लाना लिमिटेड और इंडग्रो फूड्स लिमिटेड इन कंपनियों ने भाजपा को सरकार बनाने में मदद दी थी। ये तीनों ही कम्पनियां अल्लाना संस की हैं जिसे वाणिजय मंत्रालय ने ‘प्रिमियम ट्रेडिंग हाउस’ का दर्जा दिया हुआ है।

देखिये वीडियो:-

Leave a Reply

Top