आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ‘सी वोटर्स’ ने किया चौंका देने वाला सर्वे, अगर अभी हुआ चुनाव तो बीजेपी को मिलेंगी सिर्फ इतनी सीटें

‘सी वोटर्स’ ने किया चौंका देने वाला सर्वे, अगर अभी हुआ चुनाव तो बीजेपी को मिलेंगी सिर्फ इतनी सीटें

हम आपको बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर में धमाल मचाने वाली बुआ-बबुआ की जोड़ी 2019 में भी भाजपा को तगड़ा झटका दे सकती है। हम आपको यह भी बता दें कि सी वोटर सर्वे के मुताबिक यदि अभी चुनाव कराए जाते हैं तो यू.पी. में सपा-बसपा गठबंधन 50 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है।

c voters सी वोटर्स survey

वहीं भाजपा 45 सीटों पर नुक्सान के साथ 28 सीटों तक सिमट सकती है। सर्वे के मुताबिक सपा-बसपा गठबंधन को जहां 50 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, वहीं भाजपा 42 फीसदी तक ही पहुंच पा रही है।

इस गठबंधन का असर कांग्रेस पर भी पड़ेगा और कांग्रेस का वोट शेयर उत्तर प्रदेश में महज 2 प्रतिशत तक सिमट सकता है। वहीं अन्य का वोट शेयर 6 फीसदी तक रहेगा।

अंकगणित के लिहाज से 2014 की ही तरह भाजपा इन सीटों को आराम से जीतती दिख रही थी, लेकिन उपचुनाव के बाद अब आंकड़े बदल गए हैं।भाजपा ने गोरखपुर में 2014 में जहां 52 फीसदी वोट हासिल किए थे वहीं, उपचुनाव में उसे 47 फीसदी वोट ही मिले। यानी 5 फीसदी वोट का नुक्सान।

फूलपुर में 2014 के चुनाव में भाजपा को 52 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि उपचुनाव में उसका प्रतिशत 13 प्रतिशत घटकर 39 प्रतिशत पहुंच गया।
लोकसभा उपचुनावों में भाजपा की हो रही करारी हार से पार्टी के लिए नई मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। लोकसभा में भाजपा सांसदों की संख्या घटकर 273 पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Top