आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > म्यांमार से भारत आया बीजेपी का मुख्यमंत्री जो कि खुद म्यांमार से है

म्यांमार से भारत आया बीजेपी का मुख्यमंत्री जो कि खुद म्यांमार से है

cm of bjp vijay rupani is from myanmar

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर पूरी दुनिया में ख़ूब शोर हो रहा है। दुनिया के कई देश रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में हैं लेकिन हमारे देश भारत में बीजेपी नेता रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकालना चाहते हैं और उन पर आरोप लगा रहे हैं की वह आतंकवादी हैं। रोहिंग्या मुसलमान हमारे देश में शरण मांगने आए हैं लेकिन कुछ नेता ऐसे हैं जो उन लोगों को जगह देने के लिए तैयार नहीं हैं।

फ़िलहाल रोहिंग्या मुसलमानों का सबसे ज्यादा विरोध मोदी सरकार और उसके नेता अधिक स्तर पर कर रहे हैं. कहा तो ये भी जा रहा है कि रोहिंग्या के आगे मुसलमान लगा हुआ है इसलिए मोदी सरकार उन्हें देश में नहीं रखना चाहती।

इस बीच एक खबर ऐसी भी आ रही है जो बीजेपी के एक मुख्यमंत्री को लेकर है. बता दें कि म्यांमार से आये रोहिंग्या मुसलमानों का विरोध करने वाले बीजेपी नेताओं को आइना दिखाते हुए सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है जो बेहद चौकाने वाली है. दरअसल गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के बारे में विकिपीडिया में लिखा गया है कि उनका जन्म म्यांमार में हुआ था और वो म्यांमार से है।

ऐसे में लोग बीजेपी की खिंचाई हो रही है कि जब बीजेपी के मुख्यमंत्री ही म्यांमार से हैं तो रोहिंग्या मुसलमानों से इतनी नफरत क्यों? इसी बात को लेकर कांग्रेस के बड़े लीडर दिग्विजय सिंह ने भी लिखा है और सवाल किया है कि ‘क्या ये सही है?’ अब देखना ये है कि बीजेपी इस मामले में खुद कैसे बचाती है।

Leave a Reply

Top