आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस जगह नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को दी मात, हासिल की बड़ी जीत

इस जगह नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को दी मात, हासिल की बड़ी जीत

जैसा कि आप सब जानते हैं कि जबसे राहुल गांधी ने कांग्रेस की जिम्मेदारी अपने कन्धों पर ले ली है तबसे कांग्रेस पार्टी दिन बदिन मजबूत होती जा रही है। राहुल गांधी की रैलियों का असर नगरपालिका चुनावों में देखने को मिला है।

congress कांग्रेस wins mp municipal elections

उससे साफ़ जाहिर होता है कि जनता राहुल गांधी को काफी पसंद कर रही है। खासतौर पर मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की छवि पहले से काफी बेहतर हुई है।

1. मध्यप्रदेश में छाया राहुल गांधी का जादू

Image result for rahul gandhi happy in mp

हाल ही में राहुल गांधी मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर राज्य के दौरे पर गए थे। जहाँ लोगों ने उनका तहे दिल से स्वागत किया और सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के साथ किसानों की तस्वीरें भी वायरल हुई थी। जिसमें शिवराज सरकार से परेशान किसान राहुल के गले लग कर रो रहे थे।

2. शिवराज सरकार से बेहाल हो चुकी है जनता

Image result for rahul gandhi happy in mp

मतलब है कि इस साल के अंत में बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी की स्थिति को लेकर काफी सक्रिय हो गई हैं।

राजनीतिक सूत्रों की मानी जाए तो इस बार मध्यप्रदेश में बीजेपी का चुनाव जीत पाना लगभग ना के बराबर है। क्योंकि राज्य की जनता शिवराज कार्यकाल से बेहाल हो चुकी है और अब वह राज्य में बदलाव चाहते हैं।

3. इस बार प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार

Image result for rahul gandhi happy in mp

मध्यप्रदेश में बदलाव के लिए उनके पास कांग्रेस से बेहतर ऑप्शन नहीं है क्योंकि एक तरफ राहुल गांधी की छवि पहले से बेहतर और मजबूत हो चुकी है।  वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने की कोई कसर नहीं छोड़ी है।

4. नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत

Image result for rahul gandhi happy in mp

खबर सामने आई है कि हाल ही में हुए नगरपालिका पंचायत के उपचुनाव में भी बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस के 12 में से 9 पार्षदों ने जीत हासिल की है।

आपको बता दें कि प्रदेश के 11 जिलों के नगरपालिकाओं में 12 वार्ड में चुनाव उपचुनाव थे। पार्टी की ये जीत विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए एक बड़ी मुसीबत का सबब नज़र आ रही है।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि इससे पहले भी मध्यप्रदेश में हुए उपचुनावों में बीजेपी की हार हुई थी। इन उपचुनावोब को विधानसभा चुनाव से पहले एक ट्रायल के तौर पर देखा जा रहा है।

इन चुनावों में हार रही बीजेपी के लिए ये चिंता की बात है विधानसभा और लोकसभा के लिहाज़ से मध्यप्रदेश एक बहुत बड़ा राज्य है।

Leave a Reply

Top