आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक बार फिर कांग्रेस ने दिया बीजेपी को बहुत ही तगड़ा झटका, इस जगह कांग्रेस ने दी बीजेपी को मात

एक बार फिर कांग्रेस ने दिया बीजेपी को बहुत ही तगड़ा झटका, इस जगह कांग्रेस ने दी बीजेपी को मात

हम आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री बनने से पहले जनता के लिए दिया नारा, “अच्छे दिन आने वाले हैं” काफी मशहूर हुआ था। हम आपको यह भी बता दें कि मोदी सरकार के 4 साल बाद जनता के अच्छे दिनों की गांरटी भले ही आज कोई न ले, लेकिन विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अच्छे दिन जरुर आ गए हैं।

congress कांग्रेस wins mungaoli elections

मौजूदा समय में कांग्रेस का बेहतरी प्रदर्शन

Image result for congress win in mungaoli

हाल ही के समय से कांग्रेस पार्टी का ग्राफ देखा जाए तो वह कई क्षेत्रों पर बेहतर प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही हैं। दूसरी तरफ बात करें पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी की तो उनके द्वारा पार्टी की कमान संभालने के बाद से ही पार्टी में कुछ अलग देखने को जरुर मिल रहा है।

वहीं एक तरफ जब से राहुल गांधी की राजनीतिक में सक्रियता बढ़ी है तो दूसरी तरफ कई पार्टियों के नाराज व निकाले गए नेताओं ने अपना रुख कांग्रेस की ओर किया है जिसका फायदा सीधे रुप से कांग्रेस को हुआ है।

जिसके साथ ही राहुल गांधी की लोकप्रियता भी लोगों के बीच काफी बढ़ी है। इन सबके बीच देखें तो गुजरात विधानसभा के बाद से ही कांग्रेस पार्टी का कद कुछ बेहतर हुआ है तो वहीं वह बीजेपी को मात देने भी कई जगह सक्षम साबित हुई है।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता

Image result for congress win in mungaoli

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से देश के कई हिस्सों में हुए अलग अलग चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन देखने में शानदार रहा है। वहीँ इन सब में बीजेपी को लगातार हार का मुंह देखना पड़ा है।

खास बात यह है कि बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस अपनी मौजूदगी साबित कर रही है और बीजेपी को यहां भी अपनी पार्टी के लिए निराशा ही देखने को मिली है।

कांग्रेस ने एक बार फिर दी बीजेपी को उसके ही गढ़ में मात

Image result for congress win in mungaoli rahul gandhi

अभी हाल ही में हुए निगम चुनाव के दौरान भी बीजेपी का सूपड़ा से सफाया हो गया था और कांग्रेस की यहां जीत हुई थी। इसके बाद ही मुंगावली के चुनावी नतीजे बीजेपी के लिए एक परेशानी खड़े कर देने वाले रहे।

मुंगावली उपचुनाव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने जीत हासिल की उन्होंने बीजेपी के बाई साहब यादव को मुकाबले की टक्कर के साथ 2124 वोटों से मात दी।

उपचुनावों में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन

Image result for congress win in mungaoli rahul gandhi

खास बात बता दें कि, आजादी के बाद कांग्रेस के वर्चस्व के दौर में पहले हुए चुनाव में हिंदू महासभा उम्मीदवार ने जीता था। वहीं, मोदी लहर के बीच कांग्रेस ने यहां जीत दर्ज की थी और यह अब यह उसका गढ़ बनता जा रहा है।

मध्य प्रदेश के बनने के बाद से ही 1957 में मुंगावली में हुए पहले चुनाव में हिंदू महासभा के खलक सिंह जीते थे। 2013 में मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस के महेंद्र सिंह कालूखेड़ा को शानदार जीत मिली थी।

मोदी लहर के बीच भी कांग्रेस ने यहां अपनी जीत का पर्चम लहराया और यह अब उसका गढ़ बनता जा रहा है। मध्य प्रदेश बनने के बाद से ही 1957 में मुंगावली में हुए पहले चुनाव में हिंदू महासभा के खलक सिंह की जीत हुई थी। 2013 में मोदी लहर के बाद भी कांग्रेस के महेंद्र सिंह कालूखेड़ा एक बेहतरीन जीत यहां पर हासिल की है।

Leave a Reply

Top