आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > जानिये कैसे मोबाइल चोरी होते ही आ जाएगा आपके मेल पर चोर का फोटो और लोकेशन

जानिये कैसे मोबाइल चोरी होते ही आ जाएगा आपके मेल पर चोर का फोटो और लोकेशन

हम आपको बता दें कि अगर कोई भी आपके परमिशन के बिना आपके मोबाइल फ़ोन का लॉक खोलने की कोशिश करता है तो उसका फोटो और लोकेशन आपके मेल पर आ जाएगा। ऐसा मुमकिन है एक ऐप के माध्यम से।

crook catcher app features मोबाइल

 

अक्सर ऐसा होता है कि भीड़भाड़ में आपका फोन गुम हो जाता है या किसी के हाथ में पड़ जाता है। तो आप परेशान होते हैं पर आप इसका कुछ कर नहीं पाते।

कई बार लोगों को आपकी पर्सनल बातें जानने में इन्टरेस्ट रहता है और वो कोशिश करते हैं कि आपके मोबाइल में कुछ देख लें। ऐसे में कई लोग आपके पास न होने पर या फोन को किसी तरह से लेकर आपके फोन के लॉक को आपकी परमिशन के बिना खोलने की कोशिश करते हैं, हालांकि आपने अगर पासवर्ड डाला होता है तो सेफ्टी तो हो जाती है लेकिन जो लोग आपको अच्छे से जानते हैं वो 2-3 बार में ट्राय करके आपका फोन अनलॉक कर सकते हैं।

हम यहां बता रहे हैं ऐसी एक ऐप जो अगर आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो और कोई आपके फोन के साथ इस तरह की छेड़छाड़ करे तो ये ऐप उस व्यक्ति की फोटो और लोकेशन दोनों आपकी इमेल पर तुरंत ही भेज देगी. इस ऐप का नाम क्रूक कैचर(Crook Catcher) है और आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बस करना यह है कि यह ऐप ओपन रखना होगा और अपने मोबाइल का इन्टरनेट ऑन करके रखना होगा। ये ऐप चोर को बिना मालूम हुए उसका फोटो खींचकर आपको मेल कर देगी।

Leave a Reply

Top