आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > वॉट्सएप के इस नए फीचर से यूजर्स को हो सकती है परेशानी

वॉट्सएप के इस नए फीचर से यूजर्स को हो सकती है परेशानी

जैसा कि आप सब जानते हैं कि वॉट्सएप एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है और यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। विज्ञापन का न होना भी एक बड़ी वजह है जिसके कारण यह मैसेजिंग ऐप लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। लेकिन अब ऐसा नहीं है और अब फेसबुक ने वॉट्सएप के जरिए पैसे कमाने के लिए एक नई तरकीब निकाली है।

facebook ads on whatsapp वॉट्सएप

फेसबुक वॉट्सएप के जरिए पैसे कमाने के लिए फेसबुक और वॉट्सएप को लिंक करने वाला है। ऐसे में फेसबुक को विज्ञापन देने वाले वॉट्सएप पर भी अपना विज्ञापन चला सकेंगे। दोनों ऐप के बीच एक लिंक हो जाएगी, जिसमें यूजर को ऐप पर कॉल या टेक्स्ट करने पर एक बार ऐड पर भी क्लिक करना होगा।

फेसबुक वॉट्सएप पर भी विज्ञापन के जरिए पैसे कमाना चाहता है। टेकक्रंच की हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक ने इस फीचर की टेस्टिंग इस साल की शुरुआत में ही शुरू कर दी थी और अब कंपनी की तरफ से इस फीचर की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। टेस्टिंग के बाद फेसबुक जल्द ही इस फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि यह सुविधा धीरे-धीरे उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और एशिया में शुरू होगी और इसके बाद सभी देशों में मौजूद यूजर्स के साथ इस फीचर को जोड़ा जाएगा। फेसबुक इस फीचर का विस्तार करना चाहता है, जिससे विज्ञापन के लिए वॉट्सएप और फेसबुक दोनों साथ काम करें।

रिपोर्ट में कहा गया कि फेसबुक के एक अधिकारी ने कहा कि फेसबुक पेज के लिए कई तरह के तरीकों का परीक्षण शुरू कर दिया है। याद हो कि कुछ समय पहले भी रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिनमें कहा गया था कि फेसबुक वॉट्सएप को फेसबुक से जोड़ना चाहता है, जिसमें यूजर्स एक टैप पर दोनों ऐप्स के बीच में आसानी से स्विच कर सकें।

Leave a Reply

Top