आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कोहरे का असर दिखा ट्रेनों पर, कुछ का बदला गया समय और कुछ हुईं रद्द

कोहरे का असर दिखा ट्रेनों पर, कुछ का बदला गया समय और कुछ हुईं रद्द

नई दिल्लीः हम आपको बता दें कि उत्तरी भारत में बहुत ज्यादा कोहरा पड़ रहा है और ट्रेनों पर भी इसका असर पड़ रहा है। हम आपको यह भी बता दें कि कोहरे के कारण जहां आम आदमी को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं कोहरे के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है।

fog affects trains ट्रेनों

शनिवार को कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले 35 ट्रेने लेट हैं वहीं 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। तीन ट्रेनों के समय को भी बदला गया है। नॉर्थ इंडिया में कोहरे के कारण आम जन पिछले एक महीने से परेशान है। इसी सोमवार को भी दिल्ली आने वाली करीब 39 ट्रेनें लेट चल रही थी तो वहीं 13 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था।

नॉर्थ इंडिया में कोहरे की वजह से आम आदमी के साथ-साथ यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है। इस सीजन में ठंड की वजह से कई बार ट्रेनों के समय को बदला गया है तो वहीं कई बार ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा है।

साल के शुरुआती सप्ताह में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना था कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि औसत तापमान से भी दो डिग्री कम है। कोहरे का कहर रेलगाड़ियों पर ही नहीं बल्कि विमानों पर भी देखने को मिला है। अमौसी एयरपोर्ट पर रविवार को 12 उड़ानें लेटलतीफी की शिकार हुईं।

Leave a Reply

Top