आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कोहरे का असर दिखा भारतीय रेल पर, 18 ट्रेनें हुई रद्द और 62 ट्रेनें चल रही हैं लेट

कोहरे का असर दिखा भारतीय रेल पर, 18 ट्रेनें हुई रद्द और 62 ट्रेनें चल रही हैं लेट

नई दिल्लीः हम आपको बता दें कि पूरे उत्तर भारत में कोहरा छाया हुआ है। इसका असर भारतीय रेल पर भी दिख रहा है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि कोहरे के कारण आम जनता तो परेशान है ही और साथ में इससे यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है।

fog effect indian railways भारतीय रेल

कोहरे की वजह से भारतीय रेल पर असर है और दिल्ली में 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली में करीब 62 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 20 ट्रेनों के समय को बदला गया है। घने कोहरे का असर हवाई यात्रियों पर भी पड़ा है। फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं।

आने वाले कुछ समय में भी घने कोहरे की वजह से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में 5 से 6 डिग्री ही रहने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

RWFC के एक वैज्ञानिक ने दिल्ली के मौसम के बारे में कहा है कि शुक्रवार को घना कोहरा रह सकता है लेकिन इसके बाद कोहरा कम होने की उम्मीद है। हालांकि, अगले कुछ दिन तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहने की संभावना है। वहीं दिल्ली में गुरुवार का दिन सबसे ठंडा दिन रहा। गुरुवार को दिल्ली में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रही। हालांकि दोपहर तक विजिबिलिटी में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड की वजह से नोएडा में डीएम ने 10 जनवरी तक आठवीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। पहले सभी स्कूल 4 जनवरी तक बंद किए गए थे।

भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहां भी बर्फबारी से कई लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के कई राज्यों में इमरजेंसी डिक्लेअर कर दी गई है। कहा जा रहा है कि 133 सालों के बाद अमेरिका में इतनी ठंड पड़ रही है।

Leave a Reply

Top