आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राहुल गांधी ने चलाया इस बड़े नेता पर अपना जादू, होंगे कांग्रेस में शामिल

राहुल गांधी ने चलाया इस बड़े नेता पर अपना जादू, होंगे कांग्रेस में शामिल

हम आपको बता दें कि यह काल हो चुनावों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। हम आपको यह भी बता दें कि इस साल के अंत तक देश के पांच अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जोकि सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

1. लोकसभा चुनाव को लेकर गर्मायी राजनीति

george tirkey joins congress राहुल गांधी

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के अलावा राज्य स्तरीय पार्टियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। आने वाले वक्त में कई बड़े राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

2. बीजेपी को मात देने के लिए जी तोड़ मेहनत में जुटी कांग्रेस

Image result for jhamumo leader with rahul gandhi

जैसा कि हमने देखा है कि बीते साल से कांग्रेस साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए जी तोड़ मेहनत करने में जुटी हुई है। कांग्रेस की इस महीने को देखकर लगता है कि बीजेपी आने वाले चुनाव में बहुमत हासिल करने में नाकामयाब साबित होगी।

3. झामुमो नेता ने बढ़ाई सियासी गलियारों में हलचल

Image result for george tirkey with rahul gandhi

अब खबर सामने आ रही है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीरमित्रपुर से विधायक जॉर्ज तिर्की जल्द ही कांग्रेस से हाथ मिलाने वाले हैं। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

4. कांग्रेस में शामिल होने जा रहे जॉर्ज तिर्की

Image result for george tirkey with rahul gandhi

माना जा रहा है कि जल्द ही राहुल गांधी जॉर्ज तिर्की के कांग्रेस में आने की खबर पर मुहर लगा सकते हैं। अब तक बीते 2 महीनों से उनके पार्टी में आने की अटकलें लग रही थी। लेकिन राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इन अटकलों पर विराम चिन्ह लग गया है।

5. झारखंड में मजबूत होगी कांग्रेस

Image result for george tirkey with rahul gandhi

आपको बता दें कि जॉर्ज तिर्की अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे थे और उनके कांग्रेस में आने से कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा काफी खुश और मजबूत नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि जॉर्ज कि कांग्रेस में आने से उनके दबदबे को चुनौती देने वाला फिलहाल कोई नेता नहीं है।

निष्कर्ष: माना जा रहा है कि जिस तरह साल 2019 में माफी लहर हर तरह थी। अब कांग्रेस उस स्थिति में पहुंच रही है।

Leave a Reply

Top