आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > IS ने पहली बार भारत को खुली धमकी दी है

IS ने पहली बार भारत को खुली धमकी दी है

भारत, नई दिल्ली: आईएस ने भारतीय युवक फहाद शेख को आगे करके भारत में मुस्लिमों की हत्याओं की बदला लेने का एलान किया है. आतंकी संगठन आईएस ने पहली बार भारत को सीधे-सीधे खुली धमकी दी है. आईएस का आतंकी फहाद शेख जहर उगलते हुए कहा कि हम वापस आएंगे, पर हाथ में तलवार लेकर. बाबरी मस्जिद, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मारे गए मुसलमानों का बदला लेने.

भारत को धमकी दे रहे आईएसआईएस के इस आतंकी का नाम फहाद तनवीर शेख है. फहाद महाराष्ट्र के ठाणे का रहने वाला है. ये 2014 में भारत छोड़ कर सीरिया भाग गया था. इस 22 मिनट के वीडियो में भारत से भागकर आईएस में शामिल हुए आतंकियों से ही भारत को धमकी दिलवाई गई है. ये पहला ऐसा वीडियो है जिसमें भारत को ISIS की तरफ से सीधे-सीधे धमकी दी गई है. इस वीडियो का ज्यादातर हिस्सा अरबी भाषा में शूट किया गया है लेकिन आतंकी उर्दू में धमकी देते दिख रहे हैं.

फहाद शेख वीडियो में बोल रहा है कि भारत के लोगों के पास तीन ऑप्शन हैं, या तो इस्लाम कबूल कर लो, जजिया कर दो या फिर नरसंहार के लिए तैयार हो जाओ. 2014 में फहाद के साथ तीन और लोग गए थे जिसमें से आरिब मजीद भागकर वापस भारत आ गया था. वो इस वक्त एनआईए की हिरासत में है. वीडियो में शेख ये भी बताता है कि भारत से उसके साथ आया शमीम टंकी रक्का में हुए हवाई हमले में मारा गया. इस वीडियो में फहाद शेख के अलावा 3 और आतंकियों का इंटरव्यू है लेकिन उनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है.

 

 

Leave a Reply

Top