आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस पार्टी के सबसे दिग्गज नेता ने चलवाये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते, देखें वीडियो

इस पार्टी के सबसे दिग्गज नेता ने चलवाये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते, देखें वीडियो


हम आपको बता दें कि बिहार राज्य में नीतीश कुमार की सरकार के मंत्री अब्दुल जलील मस्तान के एक वीडियो पर काफी विवाद हो रहा है.

jalil mastan throwing shoe narendra modi नरेंद्र मोदी photo

इस वीडियो में मंत्री के ललकारने पर कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को जूतों से मार रहे हैं. ये बात मार्च, 2017 की है.

उस वक्त बिहार की राजनीति के जाने माने पलटू राजनेता नीतीश कुमार राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन बना कर सरकार चला रहे थें. उस वक्त नीतीश कुमार की सरकार में अब्दुल जलील मस्तान उनकी कैबिनेट के सदस्य हुआ करते थें.

1. क्या दिख रहा है वीडियो में

Image result for narendra modi sad

वायरल वीडियो में कांग्रेस के विधायक एवं राज्य सरकार में तत्कालीन मंत्री अब्दुल जलील मस्तान बिहार के पूर्णिया में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में उपस्थित थें.

कार्यक्रम नोटबंदी से संबंधित था. यहां पर मंत्री महोदय ने अपने भाषण के क्रम में कहा कि देश का प्रधानमंत्री डकैत है, नक्सली है.

वहां उमड़ी भीड़ से उत्साहित होकर विधायक ने आह्वान किया कि नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारकर अपना विरोध प्रकट करें.

2. मोदी के मुंह पर मारे जूते

Image result for narendra modi sad

इसके बाद वहां मौजूद भीड़ में से कुछ युवा निकल कर आते हैं और नरेंद्र मोदी के मुंह पर जूते मारने शुरु कर देते हैं. जब तक युवाओं द्वारा मोदी को जूते से पीटा जाता रहा तब तक भीड़ नरेंद्र मोदी चोर है के नारे लगाती रही.

उस दौर में नीतीश कुमार की विरोधी और अब समर्थक रही भाजपा ने इसे नीतीश कुमार की शह पर करवाया हुआ कार्यक्रम बताया और बिहार विधानसभा में जम कर हंगामा मचाया.

3. मोदी को जूते मरवाने के बाद भी नहीं भरा मन

Image result for narendra modi sad

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को जूते से मरवाने के बावजूद भी मंत्री का मन नहीं भरा तो उन्होंने मोदी को नक्सली तक करार दे दिया. मस्तान ने कह दिया कि मोदी पीएम नहीं बल्कि नक्सलाइट हैं और उग्रवादी है. मोदी डकैत है. वह तरह तरह से लोगों को सता कर राजनीति करता है.

4. बिहार विधानसभा में हुआ हंगामा

Image result for jalil mastan targets modi

जैसे हीं मंत्री मस्तान का यह वीडियो वायरल हुआ, भाजपा ने अपने तेवर कड़े कर लिए. बिहार विधानसभा में उस समय की विपक्षी भाजपा ने जम कर हंगामा किया और सदन में सीएम नीतीश से जवाब मांगा. भाजपा ने सदन में मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर खूब हो हल्ला किया.

निष्कर्ष:

Image result for jalil mastan targets modi

पीएम को जूते मारना नैतिक रुप से सही नहीं है लेकिन पीएम को भी अपने व्यक्तव्यों और कारनामों पर ध्यान देना चाहिए कि जिस पद पर वह बैठे हैं, उसकी गरिमा का ख्याल रखा जाना चाहिए.

देखिये वीडियो:-

 

Leave a Reply

Top