आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संबित पात्रा से पूछ डाले ऐसे सवाल कि उसकी बोलती हो गई बंद

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संबित पात्रा से पूछ डाले ऐसे सवाल कि उसकी बोलती हो गई बंद


हम आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को वोटिंग है। आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश के सियासी मिजाज को समझने के लिए देश का सर्वश्रेष्ठ न्यूज चैनल आजतक ‘पंचायत आजतक’ 2018 राजस्थान कार्यक्रम किया।

jaiveer shergill जयवीर शेरगिल targets sambit patra

आजतक पंचायत के तीसरे सत्र ‘किसका होगा राजतिलक’ में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता के जयवीर शेरगिल ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा।

जयवीर शेरगिल ने संबित पात्रा से पूछा कि राजस्थान में बाजरे का क्या रेट है, गैस सिलेंडर कितने का है और पेट्रोल की कीमत क्या है। इस पर संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझे राहुल गांधी समझ रखा है, जो मुझे कुछ नहीं पता।

जयवीर शेरगिल ने कहा कि राजस्थान में किसान परेशान है कर्ज में डूबा हुआ है। 15 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। शिक्षा की हालत बहुत दयनीय हो चुकी है।

राजस्थान में दलितों पर हो रही हिंसा के मामले बढ़े हैं। प्रधानमंत्री गरीब किसान की बात करते हैं और 15 लाख का सूट पहनकर घूम रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने देश का किसान देश की झोली भरता है और बीजेपी उनके सीने पर गोली बरसाती है। किसान देश की हड्डी है, उसके जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उस पर बीजेपी नमक छिड़कने का काम कर रही है।

उनकी जमीनें छीन रही है। यही वजह है कि आज देश का किसान कह रहा है- कमल का फूल, हमारी भूल।

जयवीर शेरगिल ने कहा कि किसान से लेकर युवा परेशान है। रोजगार के नाम पर उनके साथ मजाक किया गया है।

नेशनल कैरियर सेंटर के आंकड़े कहते हैं कि एक फीसदी युवाओं को नौकरी मिली है, जबकि वसुंधरा राजे बयान देती हैं कि 44 लाख लोगों को नौकरी दी है। इससे पहले उन्होंने 15 लाख नौकरी देने का दावा किया था।

उन्होंने कहा कि इन्होंने 50 हजार घर बनाने का वादा किया था, लेकिन महज 5 हजार ही घर बना सके हैं। प्रदेश में 20 हजार स्कूल बंद हैं।

हालांकि कांग्रेस नेता के सवालों पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजस्थान कई मामलों में पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि 55 हजार से अधिक ई-मित्र खोलने में राजस्थान पहले स्थान पर है।

400 से अधिक सरकारी योजनाएं की इलेक्ट्रॉनिक डिलवरी देने के लिए राजस्थान प्रथम है।

6700 अन्नपूर्णा भंडार खोलने में राजस्थान पहले स्थान पर है। प्रथम जैतूण रिफाइनरी खोलने का कार्य राजस्थान में हुआ।

इसके अलावा नवीन पेंशन योजना में सर्वाधिक 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि देने में राजस्थान पहले नंबर पर रहा। बता दें कि इस सत्र का संचालन अंजना ओम कश्यप ने किया।

इस दौरान संबित पात्रा ने राजस्थान सरकार की कई अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया। पात्रा ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में राजस्थान में लाखों लोगों को नौकरियां दी गई और किसानों के हित के लिए भी काफी कार्य किए गए.

Leave a Reply

Top