आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा एक और तगड़ा झटका, यह दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा एक और तगड़ा झटका, यह दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल


2019 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि बुधवार को मुरादाबाद से दो बार विधायक रहे मेजर जेपी सिंह कांग्रेस का दामन थाम लिया।

jp singh joins congress बीजेपी

कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं ज्वाइनिंग प्रभारी मदन मोहन शुक्ला ने जेपी सिंह ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर और प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने जेपी सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया।

बुधवार को राजधानी लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में गुलाम नबी आजाद और राजबब्बर ने जिला अध्यक्षों संग अहम बैठक की। बैठक में चुनावी तैयारियां तेज करने की रणनीति पर चर्चा हुई।

यूपी में राहुल गांधी की रैलियों की रूपरेखा भी तैयार की गई। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए संगठनात्मक ढांचे में बड़े बदलाव की तैयारी करने जा रही है। ग्रामों में भी पिछड़ा वर्ग विभाग की कमेटी गठित करके प्रधान तैनात किया जाएगा।

छोटे दलों से गठबंधन करेगी कांग्रेस

Image result for jp singh joins congress

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी दमदार प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में छोटे-छोटे दलों से गठबंधन करेगी।

बता दें कि सूबे में सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस अकेले सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अगर सामान विचाराधारा वाले दल अगर हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में हम कुछ सीटें उनके लिए छोड़ सकते हैं।

एक सवाल के जवाब में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पता चलेगा कि कौन सी पार्टी प्रदेश में कमजोर है और कौन सी मजबूत। अभी हमारा फोकस सूबे में मजबूती के साथ चुनाव लड़ना है। 2019 के चुनाव में कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देगी।

Leave a Reply

Top