आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी को जमकर लताड़ा, देखिये वीडियो

कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी को जमकर लताड़ा, देखिये वीडियो

हम आपको बता दें कि जेएनयू के छात्र कन्हैया कुमार की बीजेपी द्वारा गिरफ्तारी कराए जाने के बाद वो अक्सर बीजेपी पर हमला करते हुए सुर्ख़ियों में रहते हैं. हम आपको यह भी बता दें कि बेहद गरीब घर से तालुक रखने वाले कन्हैया कुमार अपने भाषणों में ये दिखा ही देते हैं कि उनकी सोच मोदी के मंत्रियों से कई ज्यादा बड़ी है.

kanhaiya kumar कन्हैया कुमार against smriti irani

कन्हैया कुमार देश में बढ़ती बेरोजगारी और कट्टरवाद के

खिलाफ लड़ते आए हैं

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

कन्हैया कुमार अक्सर भारत को बेरोजगार मुक्त और देश को कट्टरवाद से मुक्त करने के लिए प्रदर्शन करते रहते हैं. जिस दौरान वो सरकार विरोधी नारों का भी इस्तेमाल करते हैं. अपने नारों में वह मनुवाद, आरएसएस और बेरोजगारी से आजादी की बात करते हुए नजर आते है. लेकिन कई बार उन्हें अपनी इसी हक़ की लड़ाई करते हुए सरकार द्वारा निशाना भी बनना पड़ा है.

मोदी मंत्री स्मृति ईरानी पर भी अक्सर कन्हैया कुमार करते हैं

हमले

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

एचआरडी मिनिस्टर रह चुकी मोदी मंत्री स्मृति ईरानी भी उनपर कई नाकाम हमले करती नज़र आई हैं. इसी बात पर पलटवार करते हुए जब हाल ही में कन्हैया कुमार ने जेएनयू के कैंपस में स्मृति ईरानी पर बयान दिया तो वहां मौजूद लोगों की हंसी रोके न रुकी.

स्मृति ईरानी पर दिया कन्हैया कुमार ने हास्यास्पद बयान

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

ऐसे ही एक भाषण के दौरान कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी पर हमला करते हुए कहा कि..

“यह मैडम स्मृति ईरानी नहीं तय करेगी, कि कौन सच्चा देशभक्त है और कौन देशद्रोही? स्मृति ईरानी जी माय चाइल्ड, माय चाइल्ड कहकर के बड़े सॉफ्टली तरीके से हमें जो टारगेट कर रही है हम उनके इरादों को अच्छी तरह समझते है.”

कन्हैया कुमार ने जमकर उड़ाई स्मृति की खिल्ली

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

कन्हैया कुमार ने इसी दौरान ये भी बताया कि..

“मेरी जो महिला साथी है वह इसको अदरवाइज न ले! मैंने पहली बार स्मृति इरानी जी के अभिनय कौशल्य को देखा. पार्लियामेंट में उनका क्या परफॉर्मेंस! मैं थोड़ी देर के लिए भूल गया कि, मैं क्या देख रहा हूँ? ये लोकसभा चैनल टीवी है या स्टार प्लस है?”

अपने हक़ के लिए स्मृति को लिया आड़े-हाथो

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

इसी दौरान कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी की जमकर हंसी उड़ाते हुए कहा कि..

“रेस्पेक्टेड मोस्ट एक्सट्रीमली रेस्पेक्ट स्मृति इरानी जी वी आर नोट योर चाइल्ड! वी आर जेएनयूइट एंड वी आर स्टूडेंट। ये सेदिशन-वेदिशन का तमाशा बंद कीजिये, हमारा फेल्लोशिप हमें दे दीजिये और रोहित की जो हत्या हुई है उसकी नैतिक जिम्मेदारी ले लीजिये, क्योंकि वह नैतिकता की बहुत बात करती है. और जो भी आपको उचित लगे, आपसे हम इस्तीफा भी नहीं मांगते है, वो आप कर दीजिये.”

केंद्र को दी चेतावनी

Image result for kanhaiya kumar and smriti irani

इसके बाद कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी को चेतावनी भी देते हुए कहा कि..

“नारेबाजी हम फिर भी करेंगे. और हमारी लड़ाई ख़त्म नहीं हुई है और ये लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हम इस देश की प्रस्तावना को सचमुच समाज में लागू न कर दे. उस लड़ाई में हमारे साथ वो तमाम लोग जा साथ खड़े है उनसे हमारा वैचारिक मतभेद हो सकता है.”

देखिये वीडियो:-

निष्कर्ष

बता दे कि, रोहित की हत्या के बाद और स्मृति की काबिलियत को देखते हुए उन्हें शिक्षा मंत्री के पद से हटा दिया गया था. साथ ही चुकी मोदी की तरह स्मृति ईरानी पर भी फर्जी डिग्रियों के आरोप लग चुके है, इसलिए भी स्मृति ईरानी को कई दफ़ा मंत्रालय से फेरबदल कर हटा दिया गया था.

Leave a Reply

Top