आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जेट एयरवेज की फ्लाइट में धमकी भरा ख़त रखने के जुर्म में एक हिन्दू शख्स हुआ गिरफ्तार

जेट एयरवेज की फ्लाइट में धमकी भरा ख़त रखने के जुर्म में एक हिन्दू शख्स हुआ गिरफ्तार

अहमदाबाद: सोमवार के दिन तड़के मुंबई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W339 के टॉयलेट में हाइजैक की धमकी भरा ख़त रखने वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है। गिरफ्तार शख्स का नाम बिरजु किशोर सल्ला है. इस व्यक्ति ने ये धमकी भरा पत्र प्लेन के बाथरूम में रखा था।

letter jet airways जेट एयरवेज flight

बिरजू ने बकायदा इस खत को गूगल ट्रांसलेट की मदद से उर्दू में लिखा, साथ ही पत्र के आखिर में उर्दू में ”अल्लाह अजीम है” और अंग्रेजी में ”ALLAH IS GREAT” लिखा ताकि इसके पीछे आसानी से मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया जा सके।

इस धमकी भरे पत्र के मिलने के बाद हाहाकार मच गया था. दरअसल धमकी के चलते फ्लाइट को अहमदाबाद डाईवर्ट करना पड़ा था. सभी यात्रियों को प्लेन से नीचे उतार कर दुबारा जांच की गई थी. इसके अलावा अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पुलिस, फायर ब्रिगेड के अलावा बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया गया था।

बिरजु किशोर सल्ला मुंबई का रहने वाला है. हालांकि उसका कहना है कि उसने यह कदम जेट एयरवेज में एयरहोस्टेस की नौकरी कर रही उसकी एक्स-गर्लफ्रेंड को वापस पाने के लिए उठाया. दरअसल वह जेट एयरवेज को बंद कराकर उसे बेरोजगार करना चाहता था. ताकि उसकी गर्लफ्रेंड दुबारा उसके पास आ जाए।

नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने बाकी विमान कंपनियों से भी सिफारिश की है कि उसे जिंदगी भर के लिए यात्रा करने से प्रतिबंधित कर दिया जाए. उससे आगे की पूछताछ के लिए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच उसे मुंबई लेकर आई है. वहीं एनआईए भी इस मामले की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Top