आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जेल में बंद है नकली बाबा राम रहीम, जानिये क्या है पूरा मामला

जेल में बंद है नकली बाबा राम रहीम, जानिये क्या है पूरा मामला

there is duplicate baba ram rahim in jail

 

सिरसा। बाबा राम रहीम के ऊपर रेप का आरोप होने के कारण उसको 20 साल के लिए जेल के अंदर कर दिया गया है और डेरा में सर्च ऑपरेशन भी चल रहा है। सुरक्षाबल कोर्ट के आदेश के कारण हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में घुस गए हैं। तकरीबन 5000 जवानों को सर्च ऑपरेशन का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि इसमें अर्द्धसैनिक बल, सेना, पुलिस की टीमें शामिल हैं, इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी। निगरानी के लिए हाईकोर्ट ने एक रिटायर्ड जज एके पवार को नियुक्त किया है, जिनकी निगरानी में ही यह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर आग की तरह फैल गई है कि रोहतक जेल में बंद बाबा राम रहीम असली नहीं है। वो उसका हमशक्ल है, जबकि असली बाबा राम रहीम अपनी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत के साथ विदेश भाग गया है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि असली राम रहीम देश छोड़ कर भाग चुका है और जो रोहतक की जेल में सजा काट रहा है वो राम रहीम का डुप्लीकेट है।

दरअसल ये आग इसलिए सोशल मीडिया पर फैली है क्योंकि जिस दिन बाबा को सजा सुनाई गई थी, उसके कुछ देर बाद टीवी चैनलों पर कुछ नाटक के तौर पर बाबा रहीम की डुप्लीकेट की स्टोरी चलाई गई और उसके बाद सोशल मीडिया पर लोग नकली बाबा की कहानी गढ़ने लगे। कुछ लोगों ने लिखा है कि सरकार की बातों पर भरोसा नहीं, इसलिए अदालत जेल में कैद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का डीएनए टेस्ट करवाकर रिपोर्ट को सार्वजनिक करें, ताकि जनता को भरोसा हो सके कि जेल में कैद शख्स डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ही है।

वायरल खबर में बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों का ये इनपुट था कि बाबा का एक डुप्लीकेट तैयार किया है, जिसे बलात्कारी राम रहीम की जगह जेल भेजा जा सकता है। लोग इसे दनादन शेयर कर रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं।

अमोल पिंजरकर का मानना है कि इस देश में कुछ भी हो सकता है, भरोसा नहीं है। क्या राम रहीम हनीप्रीत के साथ देश छोड़कर भाग चुका है? फिलहाल इस तरह की बातों से इस वक्त सोशल मीडिया पटा हुआ है।

इन बातों में कितनी सच्चाई है इस बात का दावा तो नहीं किया जा सकता है लेकिन ये जरूर है कि इस खबर ने सनसनी जरूर फैला दी है। फिलहाल आज न्यूज़ इंडिया भी इस खबर की सच्चाई का दावा नहीं करता है, ये खबर सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर प्रसारित खबरों के आधार पर लिखी गई है।

Leave a Reply

Top