आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मोदी सरकार के इस फैसले से वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई को लगा बहुत ही तगड़ा झटका

मोदी सरकार के इस फैसले से वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई को लगा बहुत ही तगड़ा झटका


जैसा कि आप सब जानते हैं कि भारत में वर्तमान दौर दलाल मीडिया और बिकाऊ पत्रकारों का है. हम आपको बता दें कि भारतीय राजनीति का जितना स्तर नहीं गिरा, उससे कहीं ज्यादा पत्रकारिता का गिर गया है.

modi govt ordered to remove all episodes of master stroke from youtube प्रसून

रिश्वतखोरी के आरोप में तिहाड़ जेल से पुलिस के डंडे खाकर बेल पर बाहर निकले सड़क छाप पत्रकार देश का डीएनए खंगालते हैं और राष्ट्रवाद पर प्रवचन बांचते हैं.

हैरानी की बात तो यह है इन सभी दो कौड़ी के पत्रकारों को नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मोहन भागवत की शह हासिल है.

1. हटाओ सारे वीडियो

Image result for punya prasun bajpai

नरेंद्र मोदी सरकार ने हमेशा की तरह तालिबान स्टाइल में आदेश जारी करते हुए कहा है कि निष्पक्ष पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी के मास्टर स्ट्रोक के जितने भी एपिसोड यूट्यूब पर मौजूद हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए.

मोदी सरकार को डर है कि मास्टर स्ट्रोक के पुराने एपिसोड जब तक यूट्यूब पर मौजूद हैं, लोग सरकार से सवाल पूछने की हिमाकत करते रहेंगे.

प्रसून ने ट्विटर पे बताया जनता को सच

2. क्या था मास्टर स्ट्रोक में

Image result for punya prasun bajpai

बताते चलें कि मास्टर स्ट्रोक कार्यक्रम एबीपी न्यूज पर हर रात आता था. इसमें एंकर पुण्य प्रसून दूसरे न्यूज चैनलों के हिंदू, मुस्लिम, मंदिर मस्जिद और गाय गोबर की जगह देश के किसानों की समस्या, महंगाई, बेरोजगारी आदि पर रिपोर्ट दिखाते थें.

पुण्य प्रसून अपने कार्यक्रम में कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति की बात करते थें. राशन, किरासन, पेंशन जैसी मूलभूत चीजों पर फोकस करते थें.

ये केंद्र सरकार को नागवार गुजर रही थी. वो चाहते थें कि मीडिया सिर्फ हिंदू मुस्लिम जैसे विषयां पर ही खबरें दिखाए या बहस कराए जबकि वाजपेयी इन सब से कोसों दूर थें.

3. बिकाउ मीडिया और सरकार

Image result for narendra modi angry

वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार ने पत्रकारों को टुकड़े पर पलने वाला जानवर बनाकर छोड़ दिया है.

जो उनकी जूठी पत्तल चाटता है, उसे वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी जाती है और जो पत्रकार देश के किसानों, नौजवानों, बुजुर्गों का सवाल उठाता है, उसे बर्बाद करने की हर कोशिशें पीएमओ स्तर से होती है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तो इसके मास्टर माइंड माने जाते हैं.

निष्कर्ष:

Image result for narendra modi angry

नरेंद्र मोदी के लिए सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि तुमसे पहले भी जो यहां तख्तनशीं था, उसे भी अपने खुदा होने का इतना ही यकीं था. मोदीजी, जरा सोचिए, सत्ता आज कल है कल नहीं रहेगी, इतना सनकीपन ठीक नहीं होता.

Leave a Reply

Top