आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ट्रेन से यात्रा करने के नियम हुए बेहद सख्त, नियमों का पालन नहीं करने पर आपको स्टेशन से भेज दिया जायेगा वापस

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ट्रेन से यात्रा करने के नियम हुए बेहद सख्त, नियमों का पालन नहीं करने पर आपको स्टेशन से भेज दिया जायेगा वापस

जैसा कि आप सब जानते हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहा है। हम आपको बता दें कि पूरे देश में कोविड के बढ़ते मरीजों की संख्या से चिंता बढ़ने लगी है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाना भी कोरोना संक्रमण के बढ़ने का प्रमुख कारण माना जा रहा है। ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना, खुले में थूकने आदि पर प्रतिबंध का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। खासकर रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, एयरपोर्ट पर नियम सख्त रहेंगे।

रेलवे स्‍टेशन पर यात्रियों को मास्क लगाना आवश्यक

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अब मास्क लगाना अनिवार्य होगा। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए मास्क एक कारगर उपाय रहा है। ऐसे में सभी यात्रियों को मास्क लगाना जरूरी होगा। रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने से पहले यात्री के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए। बिना मास्क के प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा। अगर कोई यात्री प्लेटफार्म पर बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।

नियमों में मिल गई थी ढील

कोरोना कि दूसरी लहर समाप्त होने के बाद रेल संचालन धीरे-धीरे सामान्य हुआ तो कोरोना वायरस गाइडलाइन के नियमों में भी ढील मिल गई। इससे मास्क जैसे जरूरी सुरक्षा उपायों को भी यात्रियों ने दरकिनार कर दिया गया। परिणाम स्वरूप कोरोना वायरस का अब संक्रमण जब तेजी से फैल रहा है तो समस्या बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे अब अपने स्टेशनों पर आने वाले यात्री व ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य कर रहा है। जिससे कोरोना का संक्रमण रोका जा सके।

डीआरएम के पीआरओ बोले- मास्‍क न लगाया तो कटेगा चालान, केस दर्ज होगा

अमित सिंह पीआरओ डीआरएम प्रयागराज मंडल ने बताया कि मास्क लगाने वाले यात्रियों का चालान काटा जाएगा। उनके विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। ऐसे में यात्री अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं या रेलवे स्टेशन जाने वाले हैं तो वह मास्क जरूर लगाकर जाएं। सिर्फ रेलवे स्टेशन ही नहीं घर से बाहर निकलने पर सभी को मास्क लगाना चाहिए, जिससे कोरोना संक्रमण का फैलाव रोका जा सके।

Leave a Reply

Top