आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पकिस्तान ने अपने पास रखी विंग कमांडर अभिनंदन की यह अहम चीज़, नहीं की वापस

पकिस्तान ने अपने पास रखी विंग कमांडर अभिनंदन की यह अहम चीज़, नहीं की वापस

भारती की सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़कू विमान को वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया। लेकिन इस दौरान अभिनंदन का फाइटर प्लेन भी क्रैश हो गया। हालांकि इस हादसे में उनकी जान बच गई और पाकिस्तान पहुंच गए।

pakistan पकिस्तान keeps pistol of wing commander abhinandan singh

पाकिस्तान में करीब 60 घंटे रहने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। विंग कमांडर अभिनंदन जब पैराशूट लेकर पाकिस्तान में गिरे उस वक्त उनके पास कुछ जरूरी सामान भी था।

जिसे पाकिस्तान ने उन्हें नहीं लौटाया। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वो क्या सामान था जो विंग कमांडर अभिनंदन के पास था और पाकिस्तान ने भारत आते वक्त उसे वापस नहीं किया।

बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमान भारत की सीमा में घुस आए। इन लड़ाकू विमानों को रोकने के लिए वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान मिग-21 लड़ाकू विमान से भेजा गया।

इस दौरान गलती से विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया, लेकिन इस दौरान उनका खुद का मिग-21 भी क्रैश हो गया। हालांकि इस दौरान वह पैराशूट लेकर कूद गए और उनकी जान बच गई।

लेकिन उनका पैराशूट पाकिस्तान की सीमा में उतरा। इस दौरान अभिनंदन के पास कुछ जरूरी सामान भी था। जानकारी के मुताबिक जब अभिनंदन पाकिस्तान पहुंचे तब उनके पास कुछ जरूरी कागजात, पिस्तौल, घड़ी, अंगूठी और चश्मा था।

अभिनंदन को पाकिस्तान की आर्मी ने हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की गई और उनका इलाज भी कराया गया।

शुक्रवार देर रात पाकिस्तान ने अभिनंदन को वापस भारत भेज दिया। लेकिन उनका कुछ जरूरी सामना अपने पास रख लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने अभिनंदन को घड़ी, अंगूठी और चश्मा तो वापस कर दिया लेकिन उनकी उस पिस्तौल को वापस नहीं किया जो पाकिस्तान पहुंचने दौरान उनके पास थी। बता दें कि जब अभिनंदन पाकिस्तान में पहुंचे तब कुछ ग्रामीणों ने अभिनंदन के साथ मारपीट थी की इस दौरान अभिनंदन ने उसी पिस्तौल से हवाई फायरिंग कर अपनी जान बचाई।

Leave a Reply

Top