आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान जब संबित पात्रा ने राजनीतिक विश्लेषक निशांत वर्मा को कहा,’पाकिस्तानी’ तो निशांत वर्मा संबित पात्रा को मारने के लिए उठ खड़े हुए

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान जब संबित पात्रा ने राजनीतिक विश्लेषक निशांत वर्मा को कहा,’पाकिस्तानी’ तो निशांत वर्मा संबित पात्रा को मारने के लिए उठ खड़े हुए


बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक टीवी न्यूज डिबेट में राजनीतिक विश्लेषक निशांत वर्मा को पाकिस्तानी बता दिया। उन्होंने कहा कि हम जब पाक के खिलाफ बोल रहे हैं, तब ये पाकिस्तानी चिल्लाने लगते हैं।

panelist called sambit patra संबित पात्रा pakistani during live debate

जवाब देते हुए बहस में तभी एक अन्य पैनलिस्ट कूद पड़े और पात्रा को आतंकी कहने लगे। उन्होंने पूछा कि आखिर आपको किसी को भी पाकिस्तानी कहने का हक किसने दिया?

हालांकि, डिबेट में हालात हाथ के बाहर होते देख अरनब ने संबित तो झाड़ दिया था। कहा था कि आप किसी को पर्सनल अब्यूज न करें। यह मामला शुक्रवार (एक मार्च) का है।

रिपब्लिक चैनल पर ‘द डिबेट’ कार्यक्रम में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी और पाक संबंधों को लेकर चर्चा हो रही थी। एंकर अरनब गोस्वामी के साथ डिबेट में कई मेहमान थे।

डिबेट के बीच पात्रा ने वर्मा के लिए कहा था, “यह पाकिस्तानी क्यों चिल्ला रहे हैं? मैं जब पाक को आरोपी ठहरा रहा हूं और उसके खिलाफ बोल रहा हूं, तब मैं भारतीय धरती पर इन्हें क्यों सुनूं?”

निशांत जवाब में बोले, “आप देश को बेवकूफ न बनाएं। अरे, आपसे देश ने बदला लेने के लिए कहा था, क्या किया आपने? हाथ मिलाते रह गए…। आप हैं पाकिस्तानी।” आगे अरनब ने पात्रा को टोका और सख्त लहजे में कहा- आप किसी को पाकिस्तानी न कहें। किसी को पर्सनल अब्यूज न करें।

बीजेपी प्रवक्ता ने इसी पर पूछा- वह (वर्मा) पाकिस्तानी नहीं है, तो फिर कौन है? नहीं मिस्टर गोस्वामी, मुझे सही बात बोलने दीजिए। यह गाली या अपशब्द नहीं है। ये लोग पाकिस्तान को गोली-बारूद मुहैया कराते हैं। ये लोग पाकिस्तान को मजबूत बना रहे हैं। इन लोगों को देखिए कि कैसे वे पाक के समर्थन में बोलते हैं।

पात्रा को इसके बाद एक अन्य पैनलिस्ट ने आतंकी बता दिया। डिबेट के बीच कहा, “माफी अरनब, पर वह (पात्रा) किसी को भी पाकिस्तानी नहीं कह सकते। आप आतंकी हैं।

आपको किसने हक दिया, किसी को भी पाकिस्तानी कहने का?” आगे फिल्मकार अशोक पंडित ने निशांत को भारत का मसूद अजहर और हाफिज सईद बता दिया।

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top