आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का हुआ भंडाफोड़ तो बीजेपी नेता ने कहा,’हमने नहीं, कांग्रेस…’

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का हुआ भंडाफोड़ तो बीजेपी नेता ने कहा,’हमने नहीं, कांग्रेस…’

पहले ललित मोदी फिर माल्या और अब पंजाब नेशनल बैंक घोटाला करने वाला नीरव मोदी भी बीजेपी काल में देश का अरबों रुपया लेकर विदेश फ़रार हो जाने के बाद तो मानो एक बार फिर मोदी सरकार पर सवाल खड़े हो गये.

pnb पंजाब नेशनल बैंक big scam

देश का अरबों रुपया लेकर ये मोदी भी हुआ फ़रार

Image result for pnb scam

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस मोदी सरकार पर जमकर हमला करती नज़र आई तो हमलों के बीच बीजेपी सरकार की ओर से केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई देनी चाही. लेकिन इसी बीच उन्होंने मंत्री पद की सारी गरिमा लांघते हुए कॉन्फ्रेंस में ही कैमरों के सामने कांग्रेस को धमकी देते हुए एक बार फिर अपनी ओछी सोच का उदाहरण दे दिया.

कॉन्फ्रेंस में बीजेपी मंत्री ने दी कांग्रेस को शर्मनाक धमकी

Image result for pnb scam

कांग्रेस के पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला द्वारा किये गये हमले पर रवि शंकर प्रसाद ने जवाब देते हुए कहा कि…

“कांग्रेस पार्टी ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. ये छोटा मोदी कौन सा शब्द है, बार-बार कहा जा रहा है. इस देश में करोड़ों व्यक्ति होंगे, जिनका सरनेम मोदी है. क्या कहना चाह रहे हैं वो. भारत के प्रधानमंत्री के बारे में उनकी पीड़ा हम समझते हैं, वो बार-बार हारते हैं. त्रिपुरा में भी हारने वाले हैं, वो. मगर इसके चलते क्या वो राजनीतिक शालीनता की सारे हदें पार कर जाएंगे. बीजेपी इस तरह की भाषा को मर्यादित हीं मानती है, यह शर्मनाक है.

कांग्रेस की ओर से लगातार कहा गया कि दावोस में फोटो दिखाई गई उनकी. वो भारत के डेलिगेशन के साथ नहीं गये थे, वो खुद से गये थे. उसमें न पीएम से मुलाकात हुई और न किसी तरह की बात हुई. मगर मैं कांग्रेस को आगाह करना चाह रहा हूं कि कांग्रेस फोटो की राजनीति करना बंद करे. वरना कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं की चौकसी साहब (चौकसी मेहुल) के साथ की अंतरंग तस्वीरें हमारे पास है.”

मोदी काल में ये तीसरा शख्स भी देश से भागने में रहा सफल

Image result for pnb scam

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद सियासत गरमा गई है. इस बड़े घोटाले का आरोप अरबपति हीरा व्यापारी नीरव मोदी पर लगा है जो माल्या और ललित मोदी की तरह ही बीजेपी काल में 1 जनवरी को देश छोड़कर भाग निकला.

कार्यवाही करने की जगह बीजेपी कांग्रेस को देती दिखी धमकी

Image result for pnb scam

एक ओर जहाँ मोदी सरकार के कार्यकाल में ये तीसरी दफ़ा है जब कोई नामी शख्स इतना बड़ा घोटाला कर देश से भाग निकलने में कामियाब रहा हो. तो वहीं बीजेपी के मंत्री द्वारा कार्यवाही की बात करने की बजाह विपक्ष को दी जा रही ये धमकी बेहद निंदनीय है.

6 लोगों के खिलाफ CBI ने किया मामला दर्ज

Image result for pnb scam

हालांकि अब घोटाला सामने आने के बाद नीरव मोदी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया जा चूका है. साथ ही बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने भी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ धोखाधडी और आपराधिक षडयंत्र और सरकारी पद के दुरूपयोग का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Leave a Reply

Top