आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > गाली देने वालों को फॉलो करते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गाली देने वालों को फॉलो करते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

prime minister narendra modi follows a group admin who abuse ravish kumar

रवीश कुमार जो कि एनडीटीवी के एंकर हैं उनको व्हाट्सएप पर काफी लोग टारगेट कर रहे हैं। लोग इस प्रकार के संदेश रवीश कुमार को भेज रहे हैं,”मुझे बहुत दुख है कि आप जिंदा हो”।

22 सितंबर को रवीश कुमार ने कई स्क्रीन शॉट्स के साथ अपने फेसबुक पेज पर एक लंबा सा संदेश लिखा था। अपने इस पोस्ट में रवीश ने आरोप लगाया था कि व्हाट्सएप पर लोग उन्हें टारगेट कर रहे हैं और व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के पीछे केवल उनका एक ही मकसद है कि उस ग्रुप के लोग उन्हें भद्दी गालियां दें। एएलटी न्यूज के अनुसार रवीश को जिन नंबरों से व्हाट्सएप ग्रुप से भद्दे मैसेज किए जा रहे थे उसका पता लगाया गया। जब सारी खोजबीन की गई तो सामने आया कि इस ग्रुप का जो एडमिन है वह इंडिया मार्ट कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज दवे है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं।

इसी तरह एक और व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन जो कि आकाश सोनी नाम से चलाया जा रहा था, उसकी छानबीन की गई तो पता चला कि उस ग्रुप का एडमिन भी कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज दवे ही है। नीरज दवे कई बीजेपी नेताओं का करीबी है जिनमें सुब्रमण्यम स्वामी भी शामिल हैं। आकाश सोनी नाम से चलने वाले ग्रुप के प्रोफाइल में दवे की रक्षा मंत्री निर्मला सितारमन के साथ एक फोटो भी लगी हुई है। इतना ही नहीं आकाश सोनी नाम से दवे का एक फेसबुक अकाउंट और पेज भी है जिसमें उसकी प्रोफाइल पेज से लेकर कई पोस्ट में उसने बीजेपी नेताओं के साथ अपनी फोटो शेयर की हुई है।

बता दें कि रवीश ने अपने पोस्ट में लिखा था कि “एक व्हाट्स अप ग्रुप है ऊँ धर्म रक्षति। इसमें से कई लोग ख़ुद को आर एस एस के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विवाद होता है, ये एक्टिवेट होता है और मुझे अनाप शनाप कहने लगता है। हर तरह की धमकी और गाली दी जाती है। मुझे पता नहीं क्या करना चाहिए। डिलिट करता हूँ तो फिर जोड़ लेते हैं। Dharm RSS Dharm 2 RSS और आकाश सोनी इसके ग्रुप एडमिन हैं।”

 

Leave a Reply

Top