आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 99 प्राईवेट उड़ानों पर खर्च की गई रकम का किया खुलासा

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 99 प्राईवेट उड़ानों पर खर्च की गई रकम का किया खुलासा

prime minister narendra modi spent rs 16.65 crore on 99 private flights

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर ‘बेटा बचाओं अभियान’ की आड़ मे देश को विकास के मुद्दे से भटकाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2003 से 2007 तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बारें में खुलासा किया। कुल उड़ानों की संख्या और उन पर खर्च की गई रकम के बारे में भी कांग्रेस ने बताया।

कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि यह सभी जानकारी एक आरटीआई के खुलासे के बाद सामने आई है। इन यात्राओं में अधिकतर मोदी जी की घरेलू उड़ाने है जो उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी की गई।

उन्होंने कहा कि इन यात्राओं का सामूहिक रूप से केवल चार्टर का खर्च निकाला गया उस समय के खर्च के हिसाब से 16.65 करोड़ रुपये है। यह सिर्फ उनके मुख्यमंत्री रहते हुए खर्च की जानकारी थी। सिंघवी ने कहा कि उनका दावा गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोधवाडिया की आरटीआई के जवाब में मिली जानकारी के आधार पर है उन्होंने कहा इन 99 यात्राओं में चार विदेशी यात्राएं भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने नरेन्द्र मोदी की इन सभी प्राइवेट यात्राओं की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि इन से पता चल जाता है कि कब कौन सा प्राईवेट चार्टर उन्होंने अपनी यात्रा के लिए इस्तेमाल किया। साढ़े सोलह करोड़ की सौ यात्राओं की जानकारी देते हुए काग्रेंस के मनु सिघंवी ने लिस्ट प्रेस को दिखाई।

Leave a Reply

Top