आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > Protest: फवाद खान ने चुपचाप छोड़ा भारत

Protest: फवाद खान ने चुपचाप छोड़ा भारत

Image result for fawad khan fight karan joharfawad images
उरी अटैक पर भारत पाकिस्तानी कलाकारों को वापस उनके देश भेजने पर अड़ा हुआ है।अगर सूत्रों की मानें तो फवाद खान ने चुपचाप भारत छोड़ने में ही भलाई समझी है और फिलहाल वो देश छोड़कर जा चुके हैं। ताज़ा खबरों की मानें तो करण जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन्स के ऑफिस के बाहर सिक्योरिटी काफी बढ़ा दी है और इस वक्त भी कम से कम 80-100 मनसे कार्यकर्ता उनके ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध एक बार फिर काफी खराब हो चुके हैं और सबसे अहम मुद्दा बन चुका है पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने का।
अभी तक तो भारत में ही लोग इस पर टिप्पणी कर रहे थे लेकिन अब ब्रिटिश सीरियल कोरोनेशन स्ट्रीट के कलाकार मार्क अनवर ने भारत के खिलाफ ज़हर उगला है।
मार्क ने ट्विटर पर भारतीयों को लेकर इतनी गंदे गंदे कमेंट किए कि आईटीवी चैनल ने उन्हें नस्ली कमेंट मानते हुए बाहर निकाल दिया।
मार्क अनवर ने गालियों से भरे कई टवीट में लिखा-भारतीय हमारे कश्मीरी भाई-बहनों को मार रहे हैं। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बैन कर देना चाहिए। पाकिस्तानी लोगों को भी भारत छोड़ देना चाहिए। पाकिस्तानी एक्टर्स भारत में काम क्यों कर रहे हैं? क्या उन्हें पैसे से बहुत प्यार है?
[#TooMuch: पाकिस्तान पर गुस्सा निकालिए…किसी खान पर नहीं!]
कोरोनेशन स्ट्रीट’ ब्रिटेन में 50 साल से लोकप्रिय टीवी शो है जिसमें मार्क अनवर शरीफ नजीर नाम का एक किरदार निभाता है। मार्क अनवर ने ब्रिटेन में जो रहते हुए जहर बोया उसका असर भारत में भी पड़ेगा। पहले ही राज ठाकरे ने पाकिस्तानी कलाकारों से देश छोड़ने का अल्टीमेटम दिया हुआ है।
जी ग्रुप के चेयरमैन और राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने भी पाकिस्तानी कलाकारों से कह दिया है कि पाकिस्तानी कलाकार आतंकी हमलों की निंदा करें। अगर ऐसा नहीं कर सकते है तो चले जाएं। सुभाष चंद्रा ने नवाज शरीफ के यूएन के भाषण के बाद जी के चैनल जिंदगी में पाकिस्तानी कार्यक्रम बंद करने की चेतावनी भी दे चुके हैं।
ट्विटर पर अभिजीत ने करण जौहर, महेश भट्ट और तीनों खान को लेकर काफी भला बुरा कहा। जबकि कहना वह सीधा सीधा इतना चाह रहे थे कि भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को ना बुलाया जाए। इन बातों में जहां कुछ लोगों ने उनका साथ दिया, वहीं कुछ ने ट्रोल भी किया।
करण जौहर का कहना है कि उरी में हुए आतंकी हमले में गई जानों के लिए उनका दिल भी रोता है और वह देश का गुस्सा समझते हैं लेकिन पाकिस्तान के कलाकारों का बहिष्कार कर देना आतंकवाद का हल नहीं है। क्या कलाकार को बैन करने से आतंकी हमले रूक जाएंगे?
गौरतलब है कि उरी में आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में काफी तनाव है। वहीं ट्विटर पर #NoVisaToPakArtist और #BanPakArtists जैसे हैशटैग के साथ पाकिस्तानी कलाकारों जैसे फवाद खान, माहिरा खान, सिंगर आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान और गुलाम अली की तस्वीरों के साथ ट्वीट किए जा रहे हैं।
वहीं राजू श्रीवास्तव ने भी हमले को देखते हुए अपना कॉमेडी शो पाकिस्तान में कैंसिल कर दिया। उनका कहना था कि जब मेरे देश के 18 परिवार उनकी वजह से यहां रो रहे हैं तो मैं वहां जाकर उन्हें कैसे हंसाऊं?

Leave a Reply

Top