आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए आई बहुत बुरी खबर, 4 दिन के अंदर बंद हो जाएगी यह सेवा

रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए आई बहुत बुरी खबर, 4 दिन के अंदर बंद हो जाएगी यह सेवा

नई दिल्ली: तो चलिए अब हम बात करते हैं रिलायंस जियो की। हम आपको बता दें कि रिलायंस जियो के लिए एक बहुत बुरी खबर है।

reliance jio रिलायंस जियो customers bad news

आरबीआई के नियम के अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना eKYC करवाना होगा। अभी इस खबर ने तूल ही पकड़ी थी की रिलायंस जियो ने अपना वॉलेट बंद करने की घोषणा कर दी है। अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

बंद हो रही है जियो मनी सर्विस
कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है। ग्राहकों को मिल रहे मैसेज के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी। यह फैसल आरबीआई की गाइड लाइन के बाद लिया गया है।

जियो मनी के अनुसार- आरबीआई ने अपनी गाइड लाइन में कहा है की मोबाईल वॉलेट के जरिए बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है। इसी के साथ बैंक के यह भी कहा की इस तारिख से पहले एक साथ पैसा बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा लेकिन यह सुविधा सिर्फ 26 फरवरी तक ही मिलेगी। हालांकि, वॉलेट में बाकी काम पहले की तरह ही किए जा सकेंगे।

जियो पेमेंट बैंक की होगी शुरुआत 
इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस जियो अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद जियो मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा। अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है की पेमेंट बैंक कब से शुरू किया जाएगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है।

Leave a Reply

Top