आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस दिन जारी होगा आरआरबी ग्रुप-सी परीक्षा का रिवाईज्ड रिजल्ट, ऐसे करें पता

इस दिन जारी होगा आरआरबी ग्रुप-सी परीक्षा का रिवाईज्ड रिजल्ट, ऐसे करें पता

अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा पिछले दिनों आयोजित की गई RRB ALP परीक्षा के रिवाईज्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आरआरबी वेबसाइट पर अभी हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Image result for rrb group c ग्रुप-सी result will be declared on this date

इस नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड 20 दिसंबर तक ग्रुप-सी परीक्षा के रिवाइज्ड रिजल्ट (RRB ALP Result 2018) जारी कर देगा। जिन लोगों ने आरआरबी एएलपी, टेक्निशियन के पदों पर भर्ती परीक्षा दी थी वे लोग रिजल्ट जारी होने के बाद आरआरबी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।

आपको बता दें कि आरआरबी ने ग्रुप-सी परीक्षा का रिजल्ट (RRB ALP Technician Result) 2 नवंबर को जारी किया था। इस रिजल्ट के साथ ही उत्तर कुंजी भी जारी की गई थी और साथ ही एक लिंक भी जारी की गई थी जिसके जरिए प्रश्नों और उनके उत्तरों को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी।

कई लोगों ने प्रश्नों के उत्तरों को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज की थी, जिसके बाद आरआरबी ने एएलपी और टेक्निशियन परीक्षा का रिजल्ट दोबारा जारी करने का फैसला किया है। ये रिजल्ट 20 दिसंबर तक सभी रीजनल और जोन की वेबसाइट्स पर जारी किए जाएंगे।

बता दें कि आरआरबी एएलपी टेक्निशियन की ये परीक्षा चार स्टेज में होगी। फिलहाल पहले स्टेज की परीक्षा संपन्न हो गई है, इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

आरआरबी एएलपी टेक्निशियन दूसरे स्टेज की परीक्षा 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। दूसरे स्टेज की परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी एग्जाम से 4 दिन पहले जारी की जाएगी। फिलहाल आप 20 दिसंबर तक आरआरबी एएलपी टेक्निशियन परीक्षा के रिवाइज्ड रिजल्ट देख सकते है।

रिजल्ट आने के बाद ऐसे करें चेक (RRB ALP Revised Result 2018)-

स्टेप-01
सबसे पहले आरआरबी की रीजनल वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप-02
अब आरआरबी एएलपी टेक्निशियन रिवाइज्ड रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-03
अब मांगी गई जानकारी एंटर करें।

स्टेप-04
अब सबमिट टैब पर क्लिक करें।

स्टेप-05
आपका रिजल्ट आपके सामने होगा, यहां से रिजल्ट को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Top