आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘सुल्तान’ में हैं 100 से ज्यादा ग़लतियाँ

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘सुल्तान’ में हैं 100 से ज्यादा ग़लतियाँ

salman khan hit movie sultan have more than 100 mistakes

नई दिल्ली: आज कल तकरीबन सभी फिल्म में ग़लतियाँ निकाली जाती हैं. और इसके लिए विडियो बनाया जाता है कि फिल्म में कहाँ कहाँ ग़लतियाँ हैं. ऐसा ही सलमान खान की हिट फिल्म सुल्तान के साथ हुआ है. उसमे 100 से ज्यादा ग़लतियाँ निकाली गई हैं. वैसे छोटी मोती ग़लतियाँ तो हर फिल्म में हो जाती हैं. लेकिन पॉपुलर होने के लिए लोग उस ग़लती को विडियो के माध्यम से बढ़ा चढ़ा कर बताते हैं.

वैसे, सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि ‘सुल्तान’ में हुई जिन गलतियों का ज़िक्र वीडियो बनाने वालों ने किया है, उनमें से ज़्यादातर हमें गलतियां नहीं लगीं, क्योंकि जाने-अनजाने में भी कन्टीन्यूटी से जुड़ी ये ‘गलतियां’ लगभग हर फिल्म में हो ही जाती हैं, और वैसे भी, फिल्म निर्माण के दौरान कहानी में ‘कुछ छूट’ लेने का अधिकार तो निर्देशक को होता ही है… हां, कुछ गलतियां सचमुच गलतियां हैं, जिन्हें निश्चित रूप से फिल्म से दूर रखने की कोशिश की जानी चाहिए थी.

दरअसल, इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करने वाले ग्रुप Bollywood Sins ने बहुत-सी हिट, सुपरहिट, सुपर-डुपरहिट हिन्दी फिल्मों की बखिया इसी तरह उधेड़ी है, और उनकी गलतियों को जगज़ाहिर किया है… इससे पहले, हम भी आपके सामने इसी तरह बहुत-सी फिल्मों की ‘गलतियों’ को ‘उजागर’ करने वाले वीडियो पेश करते रहे हैं…

इस वीडियो के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि इसमें कमेंटरी दे रहे शख्स की आवाज़ और लहज़े को यूट्यूब पर कुछ लोग वीडियो से भी ज़्यादा ‘फनी’ बता रहे हैं, तो आइए, आप भी इस खास कमेंटरी के साथ देखिए, ‘सुल्तान’ में कहां-कहां और कितनी गलतियां हुईं.

Leave a Reply

Top