आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिये क्यों जेल हो सकती है संबित पात्रा को, वजह भी 100% सही है

जानिये क्यों जेल हो सकती है संबित पात्रा को, वजह भी 100% सही है

तो चलिए अब हम बात करते हैं व्यापम घोटाले की. हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में सबसे चर्चित व्यापम घोटाला हुआ था जो कि मोदी सरकार के समय में हुआ है. जब-जब इस घोटाले को लेकर बहस हुई है तब-तब कई मौतें हुई हैं. हम आपको यह भी बता दें कि यह मौतें आज भी एक राज बनी हुई हैं जिसका इल्जाम बीजेपी सरकार पर लग रहा है.

sambit patra संबित पात्रा will go jail

व्यापम घोटाला एक बार फिर आया सुर्ख़ियों में

बीजेपी को कलंकित करने वाले व्यापमं घोटाले की जांच फिलहाल CBI कर रही है. घोटाले को लेकर शुरुआत से ही BJP की मध्यप्रदेश सरकार पर विरोधी दल अंगुलियां उठाते रहे हैं. लेकिन ये मामला एक बार फिर देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

कोर्ट के नोटिस ने मचा दी बीजेपी में खलबली

जी हाँ इस घोटाले को दुनिया के सामने लाने वाले डॉक्टर आनंद राय ने BJP के प्रवक्ता और राष्ट्रीय नेता संबित पात्रा को जब कोर्ट का नोटिस भेजा तो मानो बीजेपी में एक बार फिर खलबली मच गई.

संबित पात्रा ने व्यापम घोटाले के मुखबिर को बोला हत्यारा

Image result for sambit patra

दरअसल, एक टी वी चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने व्यापम घोटाले में हो रही मौतों पर बीजेपी की ओर से बोलते हुए डॉ आनंद राय को मर्डर्र यानि हत्यारा बोला था.

आनंद राय ने संबित पात्रा को ज़ारी किया मानहानि नोटिस

बता दें कि इस चर्चित घोटाले में डॉ आनंद राय ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पत्रा को साल 2015 में एक टीवी डिबेट के दौरान कथित तौर पर ‘एक खूनी’ बोले जाने के लिए मानहानि नोटिस जारी किया है.

एक साल बाद जारी किया नोटिस

मानहानि नोटिस ज़ारी करते हुए डॉ आनंद राय ने बताया कि “मैंने बीजेपी और संबित पात्रा को एक साल का समय दिया, ये साबित करने में कि मैं ख़ूनी हूँ या ऐसा कोई भी मामला मेरे खिलाफ दायर हो.”

आनंद राय को खूनी कहे जाने का वीडियो हुआ था वायरल

जिस वक्त पात्रा ने आनंद राय को खूनी कहा था उस दौरान का वीडियो भी काफ़ी वायरल हुआ था. जिसके चलते डॉक्टर को लोग फ़ोन करके बताने लगे थे कि इस तरह के गंभीर आरोप संबित ने उन पर लगाये है. इसके बाद ही डॉक्टर आनंद को संबित पर मानहानि का नोटिस जारी करना पड़ा.

निष्कर्ष:-

बताते चले कि व्यापमं घोटाले ने मध्यप्रदेश सरकार की नींद उड़ा कर रखी हुई है. इसके चलते ही इस घोटाले को उजागर करने वाले डॉ आनंद राय को कई बार न सिर्फ धमकियां मिल चुकी हैं बल्कि उनका तबादला भी किया जा चूका है.

इसके बावजूद भी आनंद राय ने अपनी ये मुश्किल लड़ाई ज़ारी रखी हुई है. ऐसे में बीजेपी के सबसे धीरज और धैर्य रखने वाले नेता संबित पात्रा द्वारा डॉक्टर राय के लिए नेशनल टेलेविज़न पर हत्यारे जैसे शब्द का प्रयोग करना बेहद शर्मनाक है.

 

Leave a Reply

Top