आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बेहद ज़बरदस्त मास्टरस्ट्रोक, दिल्ली के नये प्रदेश अध्यक्ष की करी घोषणा

2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बेहद ज़बरदस्त मास्टरस्ट्रोक, दिल्ली के नये प्रदेश अध्यक्ष की करी घोषणा


जैसा कि आप सब जानते हैं कि राहुल गांधी इन दिनों रौद्र अवतार में हैं. हम आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभालने के बाद से ही अपनी नई टीम बनानी शुरु कर दी थी.

sheila dikshit appointed as new president of delhi congress राहुल गांधी

पार्टी ने अलग अलग मोर्चे पर काबिलियत वाले नेताओं को मौका देना शुरु कर दिया था. इसी का परिणाम था कि कांग्रेस ने भाजपा के 15 साल पुराने दुर्ग मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को ध्वस्त करके रख दिया और राजस्थान में भाजपा की तीन चौथाई बहुमत की सरकार को भी राहुल गांधी ने रौंद डाला.

राहुल गांधी के निशाने पर अब दिल्ली है जो कभी कांग्रेस का अपराजेय किला हुआ करता था.

शीला दीक्षित बनीं कांग्रेस अध्यक्ष

Image result for rahul gandhi and sheila dikshit

अपने दुबई दौर से पूर्व राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व सीएम और विकास की प्रतीक मानी जाने वाली शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

राहुल गांधी के इस फैसले से बड़े बड़े चुनावी पंडित भी चक्कर खा गए हैं. एक पंजाबी परिवार की बेटी और ब्राह्मण परिवार की बहु शीला दीक्षित के अध्यक्ष बनने से सत्ताधारी भाजपा और भाजपा की बी टीम आम आदमी पार्टी दोनों में दहशत का माहौल है.

शीला ने चमकाया दिल्ली को

Image result for rahul gandhi and sheila dikshit

दिल्ली में केजरीवाल सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य को अपना बड़ा काम बताती है लेकिन यह दिल्ली की जनता को लॉलीपॉप से ज्यादा कुछ नहीं क्यांकि शीला ने अपने कार्यकाल में दिल्ली को बड़े बड़े मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों की सौगात दी तो कई स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी का निमार्ण भी कराया, जो केजरीवाल से होना फिलहाल असंभव सा दिख रहा है.

क्या आप केंद्र में सरकार बनाएगी

Image result for rahul gandhi and sheila dikshit

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का वोटर वर्ग लगभग एक ही है. विधानसभा चुनाव में इस वर्ग ने भले ही आम आदमी पार्टी को वोट दे दिया लेकिन उन्हें लगता है कि जब केंद्र में भाजपा को हराना है तो वोट कांग्रेस को ही देना चाहिए. अरविंद केजरीवाल की पार्टी का केंद्र में कोई काम नहीं. भाजपा का विकल्प कांग्रेस है न कि आम आदमी पार्टी.

शीला ने कभी केंद्र पर आरोप नहीं लगाया

Image result for rahul gandhi and sheila dikshit

दिल्ली की जनता के इसी मूड को भांपते हुए राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के हाथ में कमान सौंपी है जिससे की लोगों को एक बेहतर विकल्प मिल सके. वैसे भी दिल्ली की जनता आप और भाजपा की रोजाना के झगड़े से तंग आ चुकी है. उन्हें एक बार फिर शीला दीक्षित जैसी मुख्यमंत्री की तलाश है जो केंद्र में विरोधी दल की सरकार होने के बावजूद तेजी से विकास कार्यों को अंजाम दे सके.

बीजेपी और कांग्रेस में सीधा संघर्ष

Image result for rahul gandhi and sheila dikshit

राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस ने पिछले 04 सालों में खुद को दिल्ली में काफी मजबूत बनाया है. अपने वोट शेयर को 09 प्रतिशत से 22 प्रतिशत तक पहुंचाया है. अब शीला दीक्षित इस दाल में घी का काम करेगी और कांग्रेस को 22 से 32 तक पहुंचाने में कामयाब हो गई तो एक बार फिर दिल्ली की सात में से कम से कम 04 सीट पर कांग्रेस आसानी से कब्जा कर लेगी.

Leave a Reply

Top