आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस फर्जीवाड़े में इतनी बुरी तरह से फंसी स्मृति ईरानी कि उनको अब नरेंद्र मोदी भी नहीं बचा सकते

इस फर्जीवाड़े में इतनी बुरी तरह से फंसी स्मृति ईरानी कि उनको अब नरेंद्र मोदी भी नहीं बचा सकते



हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे विश्वासपात्र कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और विवादों का चोली दामन का साथ है. आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि ऐसा कोई भी महीना नहीं बीतता जब स्मृति का विवादों से आमना-सामना नहीं होता.

smriti irani स्मृति ईरानी trapped badly

नया मामला उनके पति जुबिन ईरानी से जुड़ा हुआ है. वैसे तो जुबिन ईरानी काफी धनी और पैसे वाले व्यक्ति हैं लेकिन कहते हैं न कि धन की भूख मिटाए नहीं मिटती. वही हाल स्मृति मैडम के पतिदेव का है.

1. दूसरे की जमीन पर किया कब्जा

Image result for smriti irani sad

मामला मध्य प्रदेश का है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शह पर जुबिन ईरानी और उनके एक और कारोबारी दोस्त पुष्पेंद्र सिंह ने उमरिया जिले के बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान के पास की एक महंगी सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है. ये जमीन एक सरकारी स्कूल की है. स्कूल के प्रधानाध्यापक ने डीएम को खत लिखकर जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है.

वहीं कांग्रेस द्वारा मामले को उछाले जाने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निष्पक्ष जांच की बजाय डीएम से मामले की पूरी जानकारी मांगी है और स्कूल प्रशासन से जमीन के कागजात उपलब्ध कराने को कहा है.

2. दिल्ली से लेकर भोपाल तक हमारी सरकार

Image result for smriti irani sad

खबरों के मुताबिक ढाई एकड़ जमीन का यह टुकड़ा 1956 से हीं स्कूल के नाम पर है. वहीं स्कूल के पास 05 एकड़ जमीन किसी हजारी बानी के नाम पर है. हजारी बानी का कोई अता पता नहीं है और नहीं कोई उनका वारिस है. स्थानीय लोगों ने इस जमीन को स्कूल को हस्तांरित करने की मांग कई सालों से करते आ रहे हैं.

स्कूल के प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया है कि अपने राजनीतिक रसूख का फायदा उठाते हुए जुबिन ईरानी और उनके दोस्त ने किसी नकली आदमी को हजारी बानी का वारिस बना कर खड़ा कर दिया और कंपनी ने आसानी से जमीन अपने कब्जे में ले ली. जमीन हड़पने वाली मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी है. जुबिन ईरानी इसके डायरेक्टर हैं.

3. कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

मामले के उजागर होते हीं कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश सरकार दोनों पर हमला बोल दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि ये शर्मनाक है. पत्नी केंद्रीय मंत्री के पद पर बैठी हुई हैं और पति गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं. मध्य प्रदेश इस मामले की जांच करवाए और तह तक जाए. सुरजेवाला ने कहा कि हम शिवराज सिंह चौहान से राजधर्म निभाने की उम्मीद रखते हैं.

स्मृति ईरानी जितनी सफाई से खुद को पाक साफ और चरित्रवान बताती हैं, उतनी सफाई से इन आरोपों पर सफाई नहीं दे रहीं. स्पष्ट है कि दाल में कुछ काला जरुर है.

 

Leave a Reply

Top