आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगले 24 घंटों में इन जगहों पर आ सकता है भयंकर आंधी और तूफान, हो जायें सावधान

अगले 24 घंटों में इन जगहों पर आ सकता है भयंकर आंधी और तूफान, हो जायें सावधान


हम आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। हम आपको यह भी बता दें कि 10 जुलाई तक पहले ही राज्य में येलो अलर्ट जारी है।

storm आंधी and heavy rain alert at eight places

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने बताया कि रविवार और सोमवार को देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भारी से भारी बारिश हो सकती है।

इन 8 जगहों में आ सकता है आंधी-तूफान

आपको बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने राजस्थान के लिए चेतावनी जारी की थी, उसने कहा था कि 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी भागों में अनेक स्थानों तथा पश्चिमी हिस्सों में ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की आशंका है जबकि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है, यह सिलसिला नौ जुलाई तक जारी रह सकता है।

दिल्ली में 15 जुलाई से झमाझम बारिश होने का अनुमान

तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में 15 जुलाई से झमाझम बारिश होने का अनुमान है। रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

इन जगहों में हो सकती है झमाझम बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि कोंकण, गोवा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तटीय एवं उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश या गरज के साथ बारिश हुई है।

उत्तर-पश्चिम भारत

विभाग ने ये भी कहा है कि उत्तर-पश्चिम भारत के हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में अगले 24 घंटे में मॉनसून की बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी बहुत अच्छी बारिश होने की आशंका है, तो वहीं नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Top