आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मोदी सरकार ने 21 अप्रैल से इस बड़े सरकारी बैंक को बंद करने के दिए आदेश, आपके खाते और पैसे पर कुछ इस तरह से होगा इसका असर

मोदी सरकार ने 21 अप्रैल से इस बड़े सरकारी बैंक को बंद करने के दिए आदेश, आपके खाते और पैसे पर कुछ इस तरह से होगा इसका असर


अगर आप बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक है तो आपके लिए जरूरी खबर है. हम आपको बता दें कि बैंक ने अपने कस्टमर्स को 21 अप्रैल 2021 से पहले Card Shield Application को अपडेट करने की अपील की है.

यदि कस्टमर ऐसा नहीं करते हैं तो अगले दिन 22 मार्च से यह कार्ड काम नहीं करेगा. बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है.

जानें क्या कहा BOI ने?

बैंक के मुताबिक, बैंक के ग्राहकों को डेबिट कार्ड पर मॉनिटरिंग और कंट्रोल की सुविधा मिलती है. बैंक ने अब इस सर्विस को BOI मोबाइल ऐप और इंटरनेट बैंकिंग के साथ इंटिग्रेट किया है. इसलिए ग्राहक अब बैंक के मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करें.

बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डेबिट कार्ड के लिए कार्ड शिल्ड (Card Shield )आवेदन की समाप्ति के लिए सूचना! नीचे BOI मोबाइल बैंकिंग ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक:

प्लेस्टोर: http://bit.ly/BO

Appstore: http://bit.ly/BOIMB

जानें, BOI के कार्ड शिल्ड का फायदा

कार्ड शिल्ड के जरिए यूजर्स अपने कार्ड पर पूरी तरह कंट्रोल रख पाते हैं. इससे यूजर्स को यह पता चलता रहता है कि उन्हें डेबिट कार्ड का कब, कहां, कैसे और कितना इस्तेमाल करना है. यदि किसी कस्टमर का का कार्ड मिसप्लेस हो जाता है तो बैंक के इस ऐप की मदद से कार्ड को ऑफ किया जा सकता है. ऑनलाइन ट्रांजैक्शन होने पर ग्राहकों को नोटिफिकेशन मिलेगा. इस कार्ड की लिमिट भी तय की जा सकती है. कार्ड शिल्ड के तहत Transactions Near You की भी सुविधा देता है.

Leave a Reply

Top