आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगले 48 घंटे हो सकते हैं मुश्किलों से भरे, इन इलाकों में आने वाला है भयंकर तूफान

अगले 48 घंटे हो सकते हैं मुश्किलों से भरे, इन इलाकों में आने वाला है भयंकर तूफान


हम आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान गाजा से तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना। हम आपको यह भी बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, गाजा के असर की वजह से कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Image result for storm in india

प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है और ऐहतियातन तमिलनाडु के सभी स्कूलों में कल छुट्टी घोषित कर दी गई है। पुड्डुचेरी में भी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं और प्रशासन ने तूफान से निपटने की तैयारियां कर ली हैं।

7 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाकों में शाम से ही भारी बारिश की आशंका है। कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, थंजावुर, पुड्डुकोट्टाई, तूतिकोरिन और रामनाथपुरम में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

– मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी दी है कि 13 नवंबर से 15 नवंबर तक वह मछलियां पकड़ने के लिए समुद्र में ना जाएं।

– तमिलनाडु में एनडीआरएफ की 9 और पुड्डुचेरी में 2 टीमें अलर्ट पर रखी गई हैं। तमिलनाडु सरकार ने प्रशासन को अलर्ट पर रखा है। 31 हजार बचाव कर्मियों और एसडीआरएफ को भी स्टैंडबाई पर रखा गया है, ताकि आपात स्थिति में उनकी मदद ली जा सके। पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को गाजा चक्रवाती तूफान के चलते आपात बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत और बचाव सामाग्री तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।

नारायणसामी ने कहा कि अधिकारी पीने के पानी की सप्लाई सुचारू रखने के लिए काम करें। अगर जरूरत पड़े तो समन्वय के लिए कैंप की स्थापना करें।

Leave a Reply

Top