आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > विजय माल्ल्या 9000 करोड़ रुपये लेकर भागने से पहले जेटली के इलावा इस दिग्गज बीजेपी नेता से मिलने वाला था माल्ल्या

विजय माल्ल्या 9000 करोड़ रुपये लेकर भागने से पहले जेटली के इलावा इस दिग्गज बीजेपी नेता से मिलने वाला था माल्ल्या

हम आपको बता दें कि देश में मोदी सरकार बनने के बाद भी कारोबारियों की चांदी है. हम आपको यह भी बता दें कि भारत में मौजूद कई कारोबारी अब तक बड़े-बड़े घोटाले को अंजाम दे चुके हैं. मोदी सरकार के नाक के नीचे हुए एक घोटाले देश की आम जनता पर भारी पड़ रहे हैं।

vijay mallya विजय माल्ल्या

1. मोदी सरकार की नाक के नीच हुए बड़े घोटाले

Image result for vijay mallya

देश में बड़े बड़े घोटालों को अंजाम देने वालों में से एक कारोबारी हैं। विजय माल्या जिन्होंने देश में कई बैंकों को हजारों करोड़ों रूपये का चूना लगाया है। विजय माल्या पर इस वक्त लगभग 13000 करोड रुपए का कर्जा है जिसे चुकाने की बजाय वह विदेश में जाकर छिपा बैठा है।

2. विजय माल्या ने किया हजारों करोड़ का घोटाला

Image result for vijay mallya

आपको बता दें कि हाल ही में विजय माल्या ने कहा था कि वह भारत आकर अपनी पूरी संपत्ति बेचकर बैंकों का कर्जा चुकाएगा लेकिन अब तक माल्या द्वारा ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते उसकी सारी संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है।

3. लंदन में छिपे माल्या ने कहा- अरुण जेटली से मिलकर छोड़ा देश

इस वक्त विजय माल्या लंदन में छुपा हुआ है हाल ही में माल्या ने यह बयान दिया है कि देश से फरार होने से पहले वह वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला था। खबर के मुताबिक, ये बड़ी बात माल्या ने लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट के बाहर कही है।

4. मोदी से मिलने वाला था मल्ल्या लेकिन…

आपको बता दें कि आज लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में माल्या के प्रत्यर्पण को सुनवाई हुई थी। जिसमें उसने कहा है कि मुझे भारत सरकार द्वारा बलि का बकरा बनाया जा रहा है। देश में और भी कई घोटाले हुए हैं। उनपर सरकार कोई करवाई नहीं कर रही है। सूत्रों की मानें तो माल्या मोदी से भी मिलना चाहता था, लेकिन जल्दी जल्दी भागने के चक्कर में मुलाक़ात नहीं हो पायी |

5. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी ये सफाई

आपको बता दें कि इस मामले में वित्त मंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि माल्या ने उनके सांसद होने की हैसियत से गलत इस्तेमाल किया है। देश छोड़ने से पहले माल्या के साथ मेरी मुलाकात सिर्फ 40 सेकंड के लिए ही हुई थी।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि मोदी सरकार देश से भ्रष्टाचार खत्म करने के दावे करती है। लेकिन आजतक ऐसा कुछ संभव नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Top