आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कर दी यह बड़ी गलती, करनी पड़ सकती है दोबारा शादी

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कर दी यह बड़ी गलती, करनी पड़ सकती है दोबारा शादी

हम आपको बता दें कि अनुष्का शर्मा जो कि बॉलीवुड स्टार हैं और विराट कोहली जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं इन लोगों ने 13 दिसम्बर को इटली में शादी कर ली थी। यह शादी इन लोगों ने बहुत ही खुफिया तरीके से की थी जिसके कारण इनकी शादी के बारे में इनके रिश्तेदारों को भी तब पता चला जब इन लोगों की शादी हो चुकी थी।

virat kohli विराट कोहली and anushka sharma mistake

हालांकि ताजा खबरों के मुताबिक इस शादी के बीच एक ऐसी गलती हो गई है जिसके चलते संभवतः इन दोनों को दोबारा शादी करनी पड़े। असल में इन दोनों कंटेस्टेंट्स ने दूसरे मुल्क में जाकर शादी तो कर ली लेकिन इसकी सूचना रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी। इसका नुकसान यह हो सकता है कि दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है।

यदि ऐसा होता है तो विराट और अनुष्का को एक बार फिर से शादी (कोर्ट मैरिज) करनी पड़ सकती है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और अंबाला निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को एक आरटीआइ लगाई गई।

जिसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने 4 जनवरी को यह जवाब दिया कि विराट और अनुष्‍का ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को इस बारे में नहीं बताया था।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक हेमंत कुमार ने बताया कि नियमों के मुताबिक यदि कोई भारतीय शख्स दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के मामले में यह शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा विवाह करना पड़ सकता है।

Top