आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीरेन्द्र सहवाग के इस कदम से बीजेपी को लगा अब तक का सबसे तगड़ा झटका, जानिये आखिर क्या है पूरा मामला

वीरेन्द्र सहवाग के इस कदम से बीजेपी को लगा अब तक का सबसे तगड़ा झटका, जानिये आखिर क्या है पूरा मामला

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रस्ताव से इंकार कर दिया है। दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सहवाग की टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने को लेकर ‘गंभीर’ हैं।

virendra sehwag वीरेन्द्र सहवाग gives bjp shock

नेता ने बताया कि सहवाग का नाम पश्चिम दिल्ली सीट के लिए चल रहा था जिस पर इस समय भाजपा के प्रवेश वर्मा सांसद हैं। हालांकि सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये प्रस्ताव को ठु`करा दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘सहवाग ने कहा कि वह राजनीति या चुनाव ल`ड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।’’ फरवरी में ऐसी खबरें थी कि सहवाग भाजपा के टिकट पर हरियाणा में रोहतक से चुनाव ल`ड़ेंगे।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा था, ‘‘कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, जैसे इस तरह की अफवाह 2014 में भी ऐसा हुआ था और 2019 की अफवाह में भी कोई नयापन नहीं है। ना तो तब दिलचस्पी थी, ना अब है। बात खत्म’’

भाजपा के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के लिए हो रही बैठकों में गंभीर ने भाग लेना शुरू कर दिया है। इस सप्ताह के शुरु में डिफें`स कॉलोनी में रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस तरह की एक बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था।’’ संपर्क करने पर गंभीर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है। अभी तक, ये अफवाहें हैं।’’ दिल्ली में 12 मई को चुनाव है।

Leave a Reply

Top