आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > योगी आदित्यनाथ ने मुसलमानों के हित में उठाया यह बड़ा कदम

योगी आदित्यनाथ ने मुसलमानों के हित में उठाया यह बड़ा कदम

कासगंज: जैसा कि आप सब जानते हैं कि 26 जनवरी के दिन उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर हुए दंगे को एक महीने से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है। हम आपको बता दें कि योगी सरकार ने अब तक कासगंज दंगे में हुए घायल मुस्लिमो और दुकानदारो को मुवाअज़ा नही दिया था, लेकिन एकाएक उपचुनावों में हार के बाद यूपी सरकार ने कासगंज में सभी पीडितो को मदद देने का आदेश दे दिया है।

yogi adityanath योगी आदित्यनाथ in favour of muslims

रिपोर्ट के अनुसार, 26 जनवरी को हुए दंगे के दौरान आगजनी में जलाई गईं दुकानों और बसों का मुआवजा योगी सरकार ने जिला प्रशासन को भेज दिया है। जिला प्रशासन ने कासगंज दंगे के दौरान जलाई गईं दुकानों और बसों के मालिकों की पहचान कर उनको मुआवजे के लिए रिपोर्ट भेजी थी।

भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार यूपी सरकार ने 36 लोगों के लिए सहायता राशि भेजी है। दंगे के दौरान हिंदू इलाकों में बनीं कई मुस्लिमों की दुकानों में दंगाइयों ने आग लगा दी थी। दगाइयों ने नदरई गेट इलाके में खड़ीं बसों को भी आग के हवाले कर दिया था इससे बड़े पैमाने पर लोगों का नुकसान हुआ था।

इसके अलावा सरकार ने दंगे में घायल दो लोगों नौशाद और अकरम के इलाज के लिए भी 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया है। इस दंगे में मारे गए चंदन गुप्ता उर्फ अभिषेक गुप्ता के परिजनों को 20 लाख रुपए की धनराशि दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Top