आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > योगी सरकार उत्तर प्रदेश में खेल रही है इतनी अनोखी राजनीति कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में खेल रही है इतनी अनोखी राजनीति कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

तो चलिए अब हम बात करते हैं योगी सरकार के बारे में. हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार एक ऐसी राजनीति खेल रही है जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच रहा है.

yogi government योगी सरकार painting toilets in saffron color

हम आपको दें कि योगी सरकार अपनी नीतियों का प्रचार कुछ अलग तरीके से कर रही है. हम आपको यह भी बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद हर जगह भगवाकरण की नीति साफ दिख रही है.

उत्तर प्रदेश में ही इस चीज का उदहारण हमें हर जगह देखने को मिल रहा है. जैसा कि आप सब जानते हैं कि हज हाउस की बिल्डिंग, पुलिस थाने और बसें तो यहां के प्रशासन ने पहले ही भगवा रंग करवा दिया था. इसके बाद अब योगी सरकार ने स्कूल के शौचालय तक भगवा रंग करवा दिये हैं.

उत्तर प्रदेश का हो रहा है भगवाकरण

Image result for yogi government painting toilets in saffron color

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर गाँव के ग्रामीणों ने इस बात को लेकर काफी आपत्ति जताई है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतना सब होने के बावजूद ब्लाक के अधिकारियों को इस बात की ज़रा भी खबर नहीं है कि उत्तर प्रदेश में हर जगह इमारतों, बिल्डिंग, स्कूल के शौचालय का भगवाकरण हो रहा है. जबसे यह मामला मीडिया में आया है तबसे अधिकारी जांच करने से लेकर कार्यवाई करने की भी मांग कर रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ खेल रहे हैं शौचालयों को भगवा करने की राजनीति

Image result for yogi government painting toilets in saffron color

हम आपको बता दें कि मिर्जापुर ब्लाक के सरकारी स्कूलों में बनाए गए दो शौचालयों को रातों रात ही भगवा रंग से रंगवा दिया. जब सुबह के समय गाँव के लोगों ने भगवा रंग में रंगे शौचालयों को देखा तो लोगों का गुस्सा फूटा. ऐसा होने के बाद इस बात की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की गई.

गाँव वालों को सरकार का ऐसा करना बिलकुल भी पसंद नहीं है और उनका कहना है कि शौचालय का इस रंग में रंग जाना सरकार की बड़ी लापरवाही है. गाँव वालों का कहना है कि इस रंग को जल्द से जल्द बदला जाना चाहिए. हालांकि स्कूल प्रशासन इस मामले में बिलकुल भी बोलने को तैयार नहीं है.

इस बात का पता किया जाएगा कि शौचालय की पुताई भगवा रंग से किसने करवाई है उसके बाद कार्यवाई की जाएगी.

 

Leave a Reply

Top