आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > जानिये क्यों अचानक से युसूफ पठान को टीम से कर दिया गया बाहर, हैरान कर देने वाली वजह

जानिये क्यों अचानक से युसूफ पठान को टीम से कर दिया गया बाहर, हैरान कर देने वाली वजह

हम आपको बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों से पहले ही टीम बड़ौदा ने एक बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी युसूफ पठान को टीम से बाहर कर उनके चाहने वालों को झटका दे दिया है.

yusuf pathan युसूफ पठान bad news

युसूफ की जगह अक्षय ब्रह्मभट्ट को टीम में लिया गया

Image result for yusuf pathan

22 फरवरी को सौराष्ट्र के खिलाफ होने वाले इस महा मुकाबले से पहले ये फैसला बड़ौदा क्रिकेट संघ की तरफ से काफी अहम भी माना जा रहा है. इस फ़ैसले के बाद युसूफ की जगह अक्षय ब्रह्मभट्ट को टीम में शामिल किया गया है.

टीम से निकाले जाने के पीछे ये थी ख़ास वजह

Image result for yusuf pathan

बड़ौदा टीम के वरिष्ट अधिकारियों की माने तो पठान को बाहर करने का निर्णय लेते हुए चयन समिति के सदस्य अलग-अलग खेमें में नज़र आ रहे थे लेकिन ये मैच अहम होने के चलते ये कठिन फ़ैसला लिया गया. बड़ौदा क्रिकेट संघ के अनुसार युसूफ ने इस सीजन लगभग 6 मैच खेले जिनमें उनका प्रदर्शन इतना ख़ास नहीं दिखा. इसलिए अंतिम समय में उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला लिया गया है. उनका खराब प्रदर्शन ही उन्हें टीम से बाहर करने का एकमात्र कारण है.

चयन कमिटी के 2 सदस्य थे फ़ैसले के खिलाफ़

Image result for yusuf pathan

खेल सूत्रों की माने तो युसूफ पठान को टीम से बाहर करने का निर्णय लेते हुए चयन कमिटी के 2 सदस्य सहमत अंतिम समय तक राजी नहीं हुए. वे लगातार यही कह रहे थे कि अब तक टीम जिन खिलाड़ियों के साथ जीत रही थी, उन्हें ही आगे भी रखा जाए न की पठान को बाहर कर दुसरे खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ा जाए. लेकिन अन्य तीन सदस्यों ने कोच से सलाह लेकर पठान को बाहर बैठाने का अंतिम फैसला लिया.

संभावित खिलाड़ियों की सूची में पठान का नाम न होने के बाद

भी टीम में लिया गया था

Image result for yusuf pathan

याद हो तो इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी शुरू होने से कुछ ही समय पहले पठान को टीम का अचानक सदस्य बनाया गया था. जबकि उनका नाम भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में नहीं था लेकिन 15 सदस्यों के चयन के वक्त उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर टीम में अपना चयन पक्का कर लिया था.

निष्कर्ष 

Image result for yusuf pathan

वाकई बेहद उल्लेखनीय है कि डोपिंग आरोपों में प्रतिबंधित होने के बाद पिछले एक अरसे से पठान का बल्ला खामोश ही रहा था. हाल ही में उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैचों में बड़ौदा का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला जहाँ उन्होंने महज 79 रन बनाए. इस पूरी सीरीज के दौरान उनका उच्च स्कोर निराशाजनक 28 रन ही रहा. अब उन्हें टीम से बाहर करने के बाद उनकी अनुपस्थिति में टीम कैसा प्रदर्शन करती है? ये देखना बेहद दिलचस्प होगा.

Leave a Reply

Top