आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > इस्तांबुल में फुटबॉल स्टेडियम के पास हुये दो बम धमाके, 38 लोगों की मौत और 155 लोग घायल

इस्तांबुल में फुटबॉल स्टेडियम के पास हुये दो बम धमाके, 38 लोगों की मौत और 155 लोग घायल

38 killed and 155 injured in two bomb blasts in turkey

इस्तांबुल: दो बम विस्फोट जो कि इस्तांबुल में फुटबॉल स्टेडियम के पास हुए हैं उसमें 38 लोगों के मारे गये हैं और 155 लोग घायल हैं. इस हादसे के बाद पूरे तुर्की में ग़म का माहौल है. इस हमले के पीछे संभवत: कुर्द आतंकवादियों का हाथ है.

बेसीकतास और बुर्सापोर के बीच एक सुपर लीग मैच के बाद स्टेडियम के बाहर शनिवार को कार बम विस्फोट हुआ. इसके एक मिनट के भीतर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को पास के एक पार्क में पुलिसकर्मियों के एक समूह के पास विस्फोट कर उड़ा लिया.

गृहमंत्री सुलेमान सोयलु ने शोक मना रहे लोगों से कहा, ‘देर सवेर हम अपना बदला लेंगे.’ उप प्रधानमंत्री नुमान कुर्तुलमस ने निजी सीएनएन तुर्क टेलीविजन को बताया कि निशाने पर सीधे तौर पर पुलिस थी. विशेषज्ञों ने बताया कि कम से कम 300 से 400 किलोग्राम विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया.

गृहमंत्री सुलेमान सोयलु ने बताया कि 30 पुलिसकर्मी, सात नागरिक और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 155 अन्य घायल हुए हैं. विस्फोटों को लेकर 13 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

सोयलु ने बताया कि हमलों के पीछे पीकेके का हाथ होने का संकेत मिला है. उन्होंने प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) का हवाला देते हुए यह कहा.

एक फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाने के लिए रविवार को स्टेडियम और पार्क का मुआयना किया. राष्ट्रपति एरदोगन ने कहा, ‘आज रात इस्तांबुल में हमें एक बार फिर से आतंक का घिनौना चेहरा देखने को मिला, जिसने हर मूल्य और नैतिकता को कुचलकर रख दिया.’

Leave a Reply

Top