आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > जियो यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉल और डाटा ऑफर 31 मार्च के बाद भी मिल सकता है

जियो यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉल और डाटा ऑफर 31 मार्च के बाद भी मिल सकता है

reliance jio may offer free voice calls and data after 31 march

नये साल 2017 में रिलायंस जियो यूज़र्स को एक नयी खुशखबरी मिल सकती है. रिलायंस जियो अपना फ्री कालिंग और फ्री डाटा ऑफर 31 मार्च, 2017 के बाद भी चालू रख सकता है. अभी कुछ दिन पहले रिलायंस जियो ने एक नये ऑफर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का ऐलान किया था जिसमे यूजर्स फ्री में मोबाइल सेवा का लाभ ले सकते हैं.

टेलीकॉम एनालिस्ट राजीव शर्मा ने इंग्लिश अखबार ‘इकनॉमिक टाइम्स’ को बताया कि अगर दूसरी मोबाइल कंपनियां अपने 4G प्लान सस्ते करती है तो ये सम्भव है कि जियो फ्री इंटरनेट और कॉल ऑफर को 31 मार्च से भी आगे बढ़ा दे.

मार्केटिंग एजेंसी रेलीगेयर का कहना है कहना है कि जियो की प्रतिस्पर्धा वाली कंपनियां जिस तरह से अपने प्लान लॉन्च कर रही हैं, उसके कारण जियो के लिए अपना विस्तार करना आसान नहीं रहने वाला.

राजीव शर्मा का कहना है कि टेलीकॉम ‘एयरटेल’ के ताजा प्लान ये बताते हैं कि ‘एयरटेल’ प्राइस कम करके अपने मौजूदा यूजर्स को बचाए रखना चाहता है.

रेलीगेयर का कहना है कि ‘एयरटेल’ का प्राइस कम करने का कदम जल्दबाजी वाला फैसला है. ऐसा लगता है कि एयरटेल के यूजर्स जियो को एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं.

जियो के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के बाद एयरटेल ने दो नए प्लान लॉन्च किए थे. एयरटेल के 145 रुपये के प्लान में 300 एमबी 4जी डेटा के साथ मुफ्त एयरटेल से एयरटेल लोकल-एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी. वहीं 345 रुपये के पैक के साथ देश में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त लोकल-एसटीडी कॉल के साथ एक जीबी 4जी डेटा मिलेगा.

एयरटेल के नए प्लान के ऐलान के बाद वोडाफोन और आइडिया ने भी इसी तरह के मुफ्त कॉलिंग प्लान पेश किए हैं.

Leave a Reply

Top